Indian Republic News

2000 जिंदा कछुओं को पुलिस ने बचाया, ट्रक भी जब्त

0

- Advertisement -

कानपुर: उत्तर प्रदेश के कानपुर में एसटीएफ यूनिट ने कछुओं की तस्करी करने वाले दो कश्मीरी युवकों को गिरफ्तार किया है. दोनों के पास से 2000 जिंदा सिंदूरी कछुए बरामद किए गए. इन दोनों आरोपियों को रामादेवी फ्लाईओवर से गिरफ्तार किया गया है. बताया जा रहा है कि दोनों इन कछुओं को इटावा से हावड़ा लेकर जा रहे थे. एसटीएफ ने ट्रक को कब्जे में ले लिया है. और तस्करों से उनके गिरोह के बारे में पूछताछ की जा रही है. एसटीएफ के इंस्पेक्टर शैलेन्द्र सिंह के मुताबिक, इन तस्करों पर पुलिस की पहले से ही नजर थी. एसटीएफ पिछले कई महीनों से सिंदूरी कछुओं की तस्करी करने वालों की धरपकड़ में लगी हुई है और कई बार सफलता भी मिल चुकी है.

एसटीएफ को रविवार को सूचना मिली के हरियाणा नंबर के एक ट्रक में प्रतिबंधित कछुओं को लाद कर ले जाया जा रहा है. पुलिस ने सूचना के आधार पर ट्रक को रुकवाया और उसकी तलाशी ली. ट्रक के पीछे कुछ कंटेनर रखे हुए थे, जिन्हें खोलकर देखा गया तो उनमें 2000 जिंदा कछुए मिले.

बता दें कि अक्सर इस तरह के गिरोह इटावा से इन कछुओं को बांग्लादेश तक पहुंचाते हैं. और फिर इन कछुओं से यौन वर्धक दवाइयां बनाई जाती हैं. यूपी के हरदोई में पकड़ा गया था कछुआ तस्कर हाल ही में यूपी के हरदोई में पुलिस ने एक कछुआ तस्कर को गिरफ्तार किया था. तस्कर के पास से पुलिस ने 200 कछुए बरामद किए. इन कछुओं को वह तस्करी कर पंजाब ले जा रहा था. पुलिस के मुताबिक STF की टीम को यूपी के हरदोई में एक कछुआ तस्कर के बारे में सूचना मिली थी. सूचना के आधार पर पुलिस ने रेड कर मोहम्मद कमर नाम के आरोपी को गिरफ्तार कर लिया.

Leave A Reply

Your email address will not be published.