Indian Republic News

स्कूल शिक्षा विभाग की बैठक में अधिकारियों को फटकार, पीएचई के लापरवाह अधिकारियों को नोटिस जारी

0

- Advertisement -

स्कूल शिक्षा विभाग की समीक्षा बैठक में सरगुजा कलेक्टर कुंदन कुमार के तेवर सख्त नजर आए. उन्होंने पीएचई विभाग के लापरवाह अधिकारियों पर कड़ा एक्शन लेते हुए कारण बताओ नोटिस जारी कर दिया.

सरगुजा : सरगुजा कलेक्टर कुंदन कुमार ने पीएचई विभाग के लापरवाह अधिकारियों पर कड़ा एक्शन लिया है. जल जीवन मिशन के तहत स्कूलों में रनिंग वाटर की उपलब्धता का सत्यापन किए बगैर ही ठेकेदार को राशि का भुगतान कर दिया गया था. मामले में कलेक्टर ने पीएचई विभाग के सब इंजीनियर की सैलरी रोकने, कार्यपालन अभियंता और एसडीओ को कारण बताओ नोटिस जारी किया. उन्होंने तीन दिन में जवाब नहीं देने पर अनुशासनात्मक कार्रवाई की चेतावनी भी दी.

शिक्षा की गुणवत्ता में लापरवाही नहीं की जाएगी बर्दाश्त

उन्होंने कहा कि शिक्षा की गुणवत्ता में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी. कुंदन कुमार कलेक्ट्रोरेट सभाकक्ष में स्कूल शिक्षा विभाग की समीक्षा बैठक को संबोधित कर रहे थे. कलेक्टर ने अधिकारियों को शिक्षा की गुणवत्ता पर फोकस करने और नए कीर्तिमान बनाने के निर्देश दिए. जल जीवन मिशन के तहत स्कूलों में रनिंग वाटर की समीक्षा करते हुए उन्होंने बताया कि अब तक 931 स्कूलों में रनिंग वाटर का काम पूरा हुआ है और 7 जनपद के 1958 स्कूलों में काम चल रहा है.

उन्होंने सर्व शिक्षा अभियान के जिला समन्वयक को नोडल अधिकारी बनाते हुए नल जल के माध्यम से स्कूल में स्वच्छ पेयजल की उपलब्धता सुनिश्चित करने और मॉनिटरिंग करने की जिम्मेदारी सौंपी. बीईओ और बीआरसी को स्कूल में रनिंग वाटर की उपलब्धता का सत्यापन करने के निर्देश दिए. कलेक्टर ने साफ कर दिया कि बिना फोटो सहित सत्यापन के जल जीवन मिशन की राशि का भुगतान न किया जाए. पीएचई विभाग को आदेश दिया कि जिन स्कूलों के नल खराब हो गए हैं, उन्हें सुधारा जाए.

Leave A Reply

Your email address will not be published.