Indian Republic News

सूरजपुर: हाथियों ने तोड़ी कई शादियां : सालों से नहीं सजा लड़कों के सर सेहरा, सता रहा कुवांरेपन का डर, जानिए वजह…

0

- Advertisement -

सूरजपुर. शादी का सीजन शुरू हो गया है और कई युवा अपने शादी को लेकर सपना सजाने लगे हैं, लेकिन सूरजपुर का एक इलाका ऐसा है जहां पिछले कई सालों से किसी भी लड़के के सिर पर सेहरा नहीं सज सका है, इसके पीछे का कारण हाथी हैं, जिनकी वजह से कई शादियां टूट गई.


बता दें कि, सूरजपुर जिले का प्रतापपुर इलाका दो दशक से ज्यादा समय से हाथियों के आतंक का दंश झेल रहा है. आज भी इस क्षेत्र में 40 से ज्यादा हाथियों का दल विचरण कर रहा है, जो यहां के स्थानीय लोगों के लिए कई तरह की समस्या का सबब है, लेकिन कुछ सालों में स्थानीय युवाओं को हाथी के कारण एक नए समस्या का सामना करना पड़ रहा है, जो उनकी जीवन से जुड़ा है, जिससे वह काफी परेशान हैं.

दरअसल, क्षेत्र में हाथी की समस्या को देखते हुए इस क्षेत्र के गांव में कोई भी लड़की वाला अपनी बेटी की शादी करने को तैयार नहीं है, यही वजह है कि इस इलाके के युवाओं के सिर पर सेहरा नहीं सज सका है, कई युवा तो ऐसे भी हैं जिनकी शादी तय भी हो गई थी, लेकिन जैसे ही लड़की वालों को क्षेत्र में हाथियों के आतंक के बारे में जानकारी मिली, उन्होंने शादी तोड़ दी.

वहीं लोगों को ऐसा लगता है कि हम अगर अपनी बेटी की शादी कर भी देते हैं तो उसके साथ कब क्या घटना घट जाए या उसके परिवार के साथ कोई घटना ना घट जाए, इससे अच्छा हम यहां या शादी ही न करें. अब इस इलाके के लोग प्रशासन से गुहार लगा रहे हैं कि जल्दी हाथी की समस्या का कोई निराकरण किया जाए.

Leave A Reply

Your email address will not be published.