Indian Republic News

सूरजपुर कलेक्टर गौरव कुमार के निर्देश पर 100 टन अवैध कोयला जयपुर…

0

- Advertisement -

सूरजपुर-मोहिबुल हसन(लो लो)…… सूरजपुर जिले के क्षेत्र मानी ग्राम पंचायत में स्थित ईट भट्ठा में राजस्व विभाग ,खनिज विभाग ,व पुलिस ने शुक्रवार को एक साथ मिलकर दबिश दिया दबिश के दौरान 100 टन अवैध कोयला जप्त किया है।

मिली जानकारी के अनुसार ग्राम पंचायत मानी स्थित हंस राजवाडे के चिमनी ईट भट्ठा में कलेक्टर गौरव कुमार के निर्देशानुसार शुक्रवार को एसडीएम, तहसीलदार, खनिज अधिकारी ,व पुलिस ने एक साथ मिलकर संयुक्त टीम ने कार्यवाही की। इस दौरान भट्ठा संचालनक्रर्ता हंस राजवाड़े के यहां से 82 घन मीटर अवैध कोयला जब्त किया है पकडे हुवे अवैध कोयला की वजन लगभग एक सौ टन से अधिक आंकी जा रही है।

ग्रामीणों के बताए अनुसार पूरी रात अवैध कोयला खरीदी जाती है भठ्ठे पर चोरी की तथा ईट भठ्ठे पर अवैध कोयला स्टोर कर लोगों को लगे कि ईट भट्ठे के लिए कोयला खरीदी की जा रही है।
लेकिन ऐसा नहीं है पूरी रात अवैध कोयला खरीद कर ट्रकों में लोड कर रातो रात बाहर बिजनेस के तौर में ले जाकर बेचा जाता है जिसकी किमत लगभग – 600000 लाख बताई जा रही है।

लेकिन कोल माफियाओं का जादू नहीं चल पाया और सूरजपुर कलेक्टर के निर्देशानुसार एसडीएम रवि सिंह के द्वारा कार्यवाही कर दी गई।
साथ ही सूरजपुर खनिज अधिकारी संदीप नायक के द्वारा भठ्ठे में संचालित पानी कनेक्शन को काटते हुए जब्ती किया गया इस दौरान कार्यवाही में तहसीलदार निरंजन कांत तिवारी, पटवारी मरकाम, खनिज अधिकारी संदीप नायक, एसडीओपी, सरपंच सोना मोती सिंह ,सहित अन्य उपस्थित रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.