Indian Republic News

सी एम ओ ने महिला सफाईकर्मी को नौकरी से हटाया, दर दर भटक रही बेरोजगार महिला।

0

- Advertisement -

विनोद गुप्ता, सूरजपुर: नगर पालिका सूरजपुर में कार्यरत सफाई कर्मी बिना सलमानी को सीएमओ ने कार से डाल दिया है। जिससे महिला सफाई कर्मी के सामने आर्थिक तंगी और बेरोजगारी की समस्या खड़ी हो गई है अब उसने सूरजपुर कलेक्टर को आवेदन देकर अपनी पीड़ा व्यक्त की है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार बीनु सोनवानी नगर सूरजपुर में किराये का मकान लेकर निवास करती है। प्रार्थी नगर पालिका के सफाई कर्मी का कार्य सन 2017 से करते चले आ रही थी आवेदिका ने दो माह तक नगरपालिका में श्रमदान के रूप में निःशुल्क कार्य भी किया है। दिनांक 01.07.2021 को आवेदिका का एक अन्य सफाई कर्मी / सहेली से आपसी विवाद हो जाने के बाद आवेदिका को उसके पद से हटा दिया गया है, जिससे आवेदिका बेरोजगार हो गई है और आर्थिक समस्या से जुझ रही है, उसके पास खाने एवं घर किराया के लिए पैसे भी नहीं है जबकि आवेदिका कोरोना काल जैसे भीषण महामारी के समय में भी अपना सफाई का कार्य पूरी ईमानदारी एवं निष्ठा पूर्वक की है।

आवेदिका आज भी अपना कार्य करना चाहती है आवेदिका ने नगर पालिका के सी.एम.ओ. अधिकारी से काफी निवेदन भी किया, किन्तु सी.एम.ओ. के द्वारा हमेशा टाल मटोल कर उसके साथ गाली गलौज एवं अभद्र व्यवहार किया जाता है, जिससे आवेदिका काफी परेशान हो गई है, और उसके पास आय का अन्य कोई श्रोत भी नहीं है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.