Indian Republic News

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को मिल रहा इतने विधायकों का समर्थन: सूत्र.! क्या टूट जाएगा TS सिंह देव का सपना?

0

- Advertisement -

अम्बिकापुर: पंजाब के बाद छत्तीसगढ़ में नेतृत्व परिवर्तन की ताजा अटकलों के बीच भूपेश बघेल के करीबी कांग्रेस के करीब 15 विधायक बुधवार को आलाकमान से भूपेश बघेल को ही मुख्यमत्री पद पर यथावत बने रहने देने का a आग्रह करने नई दिल्ली पहुंचे।

विधायक कथित तौर पर पार्टी के 60 विधायकों के हस्ताक्षर का एक कागज ले जा रहे हैं, जो खनिज समृद्ध राज्य में किसी भी बदलाव का पुरजोर विरोध कर रहे हैं। 90 सदस्यीय राज्य विधानसभा में कांग्रेस के 70 विधायक हैं।

विधायक रामानुजगंज के विधायक ब्रहस्पत सिंह के नेतृत्व में हैं और दिल्ली के छत्तीसगढ़ सदन में डेरा डालेंगे। उन्होंने मीडिया से कहा कि वे एआईसीसी छत्तीसगढ़ प्रभारी पीएल पुनिया से मुलाकात करेंगे।

हम लखनऊ से पुनियाजी के दिल्ली आने का इंतजार कर रहे हैं। हमने राहुल गांधी से भी मुलाकात की मांग की है।

बघेल छत्तीसगढ़ में अच्छी तरह से सरकार चला रहे हैं और एक दशक या उससे अधिक समय तक राज्य पर शासन करते रहेंगे। छत्तीसगढ़ के 60 से अधिक विधायक उनके साथ हैं।’

स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव, जिन्होंने पहले दिल्ली में मुख्यमंत्री पद के लिए एक सप्ताह से अधिक समय तक पैरवी की थी, ने कहा: “लोकतंत्र में, सभी को अपने विचार व्यक्त करने का अधिकार है। विधायक यही कर रहे हैं। इसमें कुछ भी गलत नहीं है।”

ऐसी अफवाह है कि जब बघेल को दिसंबर 2018 में मुख्यमंत्री नियुक्त किया गया था, तो ढाई साल के रोटेशन फॉर्मूले पर सहमति बनी थी।

सौदे के अनुसार, सरकार के कार्यकाल के बाद के हिस्से की अध्यक्षता सिंह देव को करनी थी। बघेल ने पहले कहा था कि नए मुख्यमंत्री की मांग करने वाले राज्य में राजनीतिक अस्थिरता पैदा कर रहे हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.