Indian Republic News

सरगुजा कलेक्टर के तुगलकी फरमान से आम जनता परेशान, लोग नहीं कर पा रहे स्थानीय दुकानों से ऑनलाइन ऑर्डर…

0

- Advertisement -

न्यूज़ डेस्क, अम्बिकापुर: सरगुजा जिले में 5 मई तक लॉक डाउन की सीमा बढ़ाई गई है। इसी क्रम में सख्ती के साथ साथ ,लोगों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए आदेश में लगातार संशोधन किया का रहा है।

परंतु 2 दिन पहले जारी हुए आदेश से आम जनता को खासी परेशानी हो रही है। इस आदेश में स्थानीय ऑनलाइन डिलीवरी के साथ-साथ फ्लिपकार्ट और ऐमेज़ॉन जैसी कंपनियों के ऑनलाइन डिलीवरी को प्रतिबंधित किया गया है। स्थानीय दुकानों से सामानों की ऑनलाइन डिलीवरी से लोगों को काफी सुविधा हो रही थी। अंबिकापुर की जनता घर बैठे फल सब्जी दवाइयां राशन आदि सामान ऑर्डर कर पा रहे थे । इस सुविधा से उन्हें अपने घरों से बाहर निकलने की जरूरत नहीं पढ़ रही थी और वे लोग घरों पर रहकर कोरोना संक्रमण से खुद को बचा पा रहे थे।

Cliqer मोबाइल ऐप के संचालक लव कुमार ने बताया कि लोकल दुकानदार के पास उतने ऑर्डर नहीं होते की वे अपना डिलीवरी ब्वॉय रख कर डिलीवरी करा सकें।ऐसे में हमारा मोबाइल एप लोगों के लिए वरदान साबित हो रहा था।शासन द्वारा बताए सभी नियमों का पालन करते हुए हम सामानों की डिलीवरी कर रहे थे जिससे कोरोना की इस लड़ाई में हम भी जिला प्रशासन का सहयोग कर पा रहे थे। परंतु इस नए आदेश के आने से हमारे हाथ बंध गए हैं।

प्रशासन को चाहिए कि इस वैश्विक महामारी के समय में कोई ऐसा रास्ता निकाला जाए जिससे कि आवश्यक ( राशन, सब्जी, फल, दवाइयां) सामानों की ऑनलाइन डिलीवरी भी हो सके और कोरोना संक्रमण की रोकथाम भी हो। क्योंकि प्रशासन की भी यही कोशिश है कि लोग अपने घरों से ना निकले और कोरोना संक्रमण के इस चेन को तोड़ा जा सके।

Leave A Reply

Your email address will not be published.