Indian Republic News

सड़क दुर्घटनाओं के बढ़ते ग्राफ पर अंकुश लगाने इस जिले की पुलिस ने ओवरलोड कोयला परिवहन तथा हाई स्पीड पर शुरू की नकेल कसने की मुहिम।

0

- Advertisement -

सूरजपुर/ भटगांव (डॉ प्रताप नारायण सिंह): कोयलांचल क्षेत्रों में उत्पादक खदानों से सीएचपी तक डबल डेकर हाईवा से परिवहन नियमों की धज्जियां उड़ाते हुए हो रहे परिवहन पर नकेल कसने सूरजपुर पुलिस अधीक्षक रामकृष्ण साहू के निर्देश पर पुलिस अनुविभागीय अधिकारी प्रतापपुर के मार्गदर्शन तथा उनकी उपस्थिति में एसईसीएल भटगांव क्षेत्र बनारस मुख्य मार्ग पर भटगांव थाना प्रभारी शरद चंद्रा के नेतृत्व में कोयला परिवहन में लगे डबल डेकर हाईवा तथा अन्य भारी वाहनों की सघन जांच कर एमवी एक्ट की कार्रवाई करने के साथ-साथ वाहन मालिकों तथा चालकों को समझाइश दी गई।

भटगांव क्षेत्र की कोयला उत्पादक खदानों जगन्नाथपुर ओसीपी, नवापारा भूमिगत परियोजना, शिवानी भूमिगत परियोजना से सीएचपी तक कोयला परिवहन में प्रयुक्त डबल डेकर हाईवा से परिवहन के दौरान कोयले को उचित ढंग से तिरपाल लगाकर ढकने तथा ओवरलोड परिवहन न करने इसके साथ-साथ वाहनों में टायरों की स्थिति सही रखने की नसीहत पुलिस ने दी, ऐसा न करने पर आगामी दिनों में सख्त कार्रवाई की जानकारी भी दी गई। उल्लेखनीय है कि पुलिस अधीक्षक सूरजपुर रामकृष्ण साहू ने कोयलांचल क्षेत्रों में सड़क दुर्घटनाओं के बढ़ते हुए ग्राफ को चिंता का विषय मानते हुए इस पर अंकुश लगाने की मुहिम शुरू करते हुए संबंधित सभी थाना प्रभारियों को भारी वाहनों की रफ्तार एवं कोयला परिवहन नियमों की धज्जियां उड़ाने वाले चालकों एवं वाहन मालिकों पर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। इसी क्रम में बनारस मुख्य मार्ग पर एसडीओपी प्रतापपुर अमोलक सिंह ढिल्लों के मार्गदर्शन एवं उनकी उपस्थिति में कोयले का परिवहन त्रिपाल ढककर करने भारी वाहनों की रफ्तार को नियंत्रित रखने के साथ- साथ ओवरलोड पर अंकुश लगाने मोटर व्हीकल एक्ट के तहत भी कार्यवाही की गई ।
इस संबंध में सूरजपुर पुलिस अधीक्षक रामकृष्ण साहू ने कहां है कि कोयला क्षेत्रों में सड़क दुर्घटनाओं के ग्राफ में तेजी आई है जो चिंता का विषय है। इन क्षेत्रों में ओवरलोडेड डबल डेकर हाईवा से कोयले का परिवहन बिना तिरपाल लगाए एवं इन वाहनों की तेज गति पर अंकुश लगाने हम विशेष मुहिम शुरू कर रहे हैं इसके साथ साथी इन मार्गों पर जो विद्यालय पड़ते हैं छात्र छात्राओं को कोई नुकसान ना हो इसके लिए संबंधित कोयला क्षेत्रों के थाना प्रभारी भारी वाहनों की गति पर सख्ती से अंकुश लगाने निरंतर कार्रवाई करेंगे।


अब देखना होगा सड़क दुर्घटनाओं को रोकने पुलिस की इस मुहिम का असर लापरवाह चालको एवं वाहन मालिकों पर कैसे पड़ता है। बरहाल आवश्यकता है कि इस तरह की कार्यवाही निरंतर चलती रहे। इस पूरी कार्रवाई में थाना प्रभारी भटगांव के साथ प्रधान आरक्षक संजय चौहान, प्रधान आरक्षक सुंदर, आरक्षक रजनीश पटेल, ताराचंद एवं आकाश सक्रिय रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.