Indian Republic News

सड़क की हालत बेहद खराब ग्रामीणों में आक्रोश

0

- Advertisement -

मुकेश कुमार/सूरजपुर :- जिला मुख्यालय से भैयाथान जाने वाले मार्ग पर सड़क की हालत बेहद खराब है। जगह-जगह गड्ढे व सड़क जर्जर होने से हर दिन दुर्घटनाओं का खतरा बन रहा है। गड्ढों से बचने के चक्कर में वाहन चालक गिरकर चोटिल हो रहे हैं। कई गांवों के लोग इस बारे में लोक निर्माण विभाग से शिकायत कर चुके हैं, लेकिन आज तक इस तरफ किसी का ध्यान नहीं है। जिसे लेकर विभाग व सरकार के प्रति काफी रोष बना हुआ है। विभाग से जल्द ही सड़क को बनाने की अपील कर रहे हैं, लेकिन समस्या का कोई समाधान नहीं हो पा रहा है। बसदेई चौक के पास तो काफी बड़े-बड़े गड्ढे हैं। गांवों से होते हुए कई क्षेत्र को जोड़ने वाली रोड पर गड्ढे हैं। इनकी वजह से वाहन चालक आए दिन हादसे का शिकार हो रहे हैं।

बसदेई गांव के रहने वाले कई लोगों का कहना है कि दुकानदारी करने में काफी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। आए दिन कोई न कोई वाहन चालक गिरकर घायल हो चुके हैं, लेकिन विभाग व अधिकारियों का कोई ध्यान नहीं दे रहे हैं। ग्रामीणों का कहना है कि रोड को जल्द ही बनाया जाए ताकि हादसे रोके जा सकें। अब देखना होगा कि जिला प्रसासन इस पर ध्यान देती है या फिर सड़को को अपने बदहाली पर छोड़ देती है

हर वर्ष लाखों का होता है टेंडर

शासन की ओर से हर वर्ष लाखों रुपए की लागत से सड़क की पैच रिपेयरिंग का टेंडर होता है। इसके लिए लोक निर्माण विभाग के अधिकारी सड़कों की जांच कराकर ठेकेदार से सड़क का मरम्मत कराते हैं लेकिन हकीकत में ऐसा कुछ नहीं होता। गड्ढों में गिट्टी का डस्ट व चूर्ण डालकर खानापूर्ति कर दी जाती है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.