Indian Republic News

शिक्षक के 32,000 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी

0

- Advertisement -

नई दिल्ली। शिक्षक बनने का सपना दे रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है। सरकारी स्कूलों खाली पड़े 32,000 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी हो गया है। बता दें कि प्रारंभिक शिक्षा विभाग राजस्थान ने प्राथमिक शिक्षक और उच्च प्राथमिक शिक्षक के पदों पर भर्ती की घोषणा की है। जिसके बाद आज नोटिफिकेशन जारी हो गया है।

बता दें कि शिक्षक के पदों पर आवेदन 10 जनवरी 2022 से शुरू होंगे। ऑफिशियल नोटिफिकेशन के अनुसार 15500 पद प्राथमिक स्तर के लिए हैं और 16500 पद उच्च प्राथमिक स्तर के लिए रिक्त हैं। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार नोटिफिकेशन पढ़ने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट recruitment.rajasthan.gov.in में जाकर देख सकते हैं। बता दें कि 09 फरवरी 2022 आवेदन की अंतिम तारीख निर्धारित है।

वहीं इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन शुल्क 100 रुपए है। सामान्य वर्ग, क्रीमीलेयर वर्ग के अन्य पिछड़ा वर्ग और अति पिछड़ा वर्ग और अन्य के उम्मीदवारों से 100 रुपए आवेदन शुल्क लिए जाएंगे। जबकि नॉन क्रीमीलेयर (पिछड़ा वर्ग और अतिपिछड़ा वर्ग) कैंडिडेट और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के कैंडिडेट को 70 रुपए आवेदन शुल्क देना होगा। अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और सहरिया वर्ग के उम्मीदवारों को 60 रुपए आवेदन शुल्क देना होगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.