Indian Republic News

व्यापारियों से लुटे करोड़ों, मंदिर में दान किए एक लाख, और फिर…

0

- Advertisement -

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने हाल में ही दो व्यापारियों से एक करोड़ 15 लाख रुपये की लूट के आरोप में दो लुटेरों को गिरफ्तार है. पूछताछ में आरोपियों ने कई चौंकाने वाले खुलासे किए. उन्होंने बताया कि उन्हें इस बात का अंदाजा ही नहीं था कि बैग के अंदर करीब सवा करोड़ रुपए मिलेंगे. जब लुटेरों को उम्मीद से ज्यादा कैश मिला तो दोनों खाटू श्याम के मंदिर दर्शन करने गए और वहां पर 1 लाख उन्होंने चढ़ावा चढ़ा दिया. इसके बाद उन्होंने करीब 1 लाख रुपये की शराब भी खरीदी और उसी से रोज पार्टी किया करते थे. पुलिस का यह भी कहना है कि इस लूट से पहले भी यह लूट के तीन और मामलों में शामिल रहे हैं. फिलहाल इस मामले की जांच जारी है.

उत्तरी दिल्ली के मजनू का टीला इलाके से 2 मार्च को दो व्यापारियों से एक करोड़ 15 लाख रुपये की लूट की घटना हुई थी. उन्होंने बताया था कि वो अपने साथी के साथ सवा करोड़ कलेक्ट कर स्कूटी से रोहिणी जा रहे थे. तभी मजनू के टीले के पास एक बाइक ने उन्हें पीछे से टक्कर मारी और पिस्टल दिखाकर दोनों बैग लूटकर फरार हो गए. आरोपियों को पकड़ने के लिए पुलिस ने जांच शुरू की और सीसीटीवी फुटेज को खंगाला गया. सीसीटीवी फुटेज में पुलिस को एक बाइक पर सवार दो लड़के नजर आए. जिसमें से एक लड़के ने लाल और दूसरे ने नीले कलर की शर्ट पहनी हुई थी. जिस जगह पर लूट हुई थी वहां भी बाइक पर सवार यही दो नजर आए थे. पुलिस को इस बात का अंदेशा हुआ है कि लड़के पहले से ही दोनों व्यापारियों का पीछा कर रहे थे और मजनू के टीले के पास पहुंचते ही उन्होंने वारदात को अंजाम दिया. लूट की इतनी बड़ी लूटने के बाद दोनों लुटेरे खाटू श्याम पहुंचे. जहां उन्होंने भगवान के दर्शन के बाद एक लाख का चढ़ावा चढ़ाया.

पुलिस को यमुना पार के इलाके तक इन लड़कों के बाइक के फुटेज मिले. लेकिन उसके बाद पुलिस को कोई जानकारी नहीं मिल पाई. इस दौरान पुलिस के कुछ लोकल मुखबिरों से अहम जानकारी मिली कि कुछ लड़के हर दिन पार्टी कर रहे हैं. अभी पुलिस इस एंगल पर जांच करी रही थी कि तभी पुलिस को लाल शर्ट में वही लड़का नजर आया. जिसकी की पुलिस को तलाश थी. इसके बाद पुलिस ने उस को मौके से ही दबोच लिया. पकड़ में आए आरोपी से पूछताछ के आधार पर पुलिस ने लूट के मामले में शामिल चार दूसरे लड़कों को भी गिरफ्तार कर लिया. इनमें बॉबी नाम का एक ज्वैलर भी शामिल है जो व्यापारियों के मूवमेंट की जानकारी इन लुटेरों को देता था.

Leave A Reply

Your email address will not be published.