Indian Republic News

विरोध का अनोखा तरीका , कीचड़ से भरी रास्ते पर ग्रामीणों ने धान रोपा लगाकर किया

0

- Advertisement -

सूरजपुर — आज सुदामानगर ग्राम पंचायत में महिला और पुरुषों ने विरोध का अनोखा तरीका : कीचड़ से भरी रास्ते पर ग्रामीणों ने रोप दिए धान ग्रामीणों ने पंचायत से रास्ते की मरम्मत की मांग की। मरम्मत नहीं हुई तो धान की खेती कर लोगों का ध्यान अपनी ओर खींचा । विरोध का ये अनोखा तरीका लोगों को हैरान कर रहा है।
ग्रामीणों अंचल में कई रास्ते पूरी तरह से खराब हो चुकी हैं। कच्ची सड़क होने के कारण लोगों को कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। बारिश के कारण गांवों की रास्ता की हालत बदतर हो गयी है । ऐसे में जनता पंचायत से रास्ता मरम्मत की आस में इंतजार कर रही है । रास्ते में कीचड़ हो जाने से लोगों का चलना मुश्किल हो गया है। आने जाने में काफी परेशानी होती है। पिछले दिनों हुई लगातार बारिश ने रास्ते में कीचड़ ही कीचड़ कर दिया । लोग गिरकर कीचड़ से सराबोर हो रहे है। रात में चलना तो और मुश्किल हो जाता है।

ग्रामीणों ने पंचायत से मरम्मत की मांग की. रास्ता मरम्मत नहीं हुई तो धान की खेती कर लोगों का ध्यान अपनी ओर खींचा । विरोध का ये अनोखा प्रदर्शन लोगों को हैरान कर रहा है.
पानी और कीचड़ से सराबोर रास्ते से परेशान ग्रामीण महिलाओं और पुरुषों ने रास्ते में ही धान का रोपा लगाकर अपना विरोध जताया।

कई बार गांव के लोगों ने रास्ते मरम्मत के लिए सरपंच सचिव, अधिकारी ,विधायक जनप्रतिनिधियों से गुहार लगाई है, लेकिन अब तक रास्ता नही बन सकी। तो नाराज परेशान गाँव की महिलाओं ने इसी कीचड़ भरी सड़क में धान का रोपा लगा दिया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.