Indian Republic News

लॉकडाउन ब्रेकिंग: लौटा कोरोना का कहर…. 40 लाख की आबादी वाले इस शहर में लगा लॉकडाउन…. उड़ानें रद्द…. स्कूल कॉलेजों पर लटका ताला…. घर से बाहर निकलने पर पाबंदी…..

0

- Advertisement -

डेस्क। चीन में कोरोना का जो कहर पिछले साल जनवरी में शुरू हुआ था। उसके लौटने का खतरा मंडराने लगा है। चीन में कोरोना वायरस के मामले एक बार फिर बढ़ने लगे हैं। इस पर काबू पाने के लिए चीन ने इनर मंगोलिया में लॉकडाउन लगा दिया है। इनर मंगोलिया क्षेत्र में संक्रमण के 19 मामले सामने आए हैं जिसके बाद यहां के लोगों को घरों के भीतर ही रहने का आदेश दिया गया है। घर से बाहर निकलने वालों और आदेशों का उल्लंघन करने वालों पर कार्रवाई की जाएगी। क्षेत्र मौजूदा कोरोना प्रकोप का केंद्र बिंदु बनता जा रहा है। यह लॉकडाउन राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग के अधिकारियों की चेतावनी के एक दिन बाद लगाया गया है। उन्होंने आगाह किया था कि एक हफ्ते में 11 प्रांतों में फैलने के बाद भी वायरस का प्रकोप बढ़ता रहेगा।

बीजिंग समेत इनर मंगोलिया, गांसु, निंग्जिया और गुइझोउ में कोविड इंफेक्शन के मामले बढ़ रहे हैं। इन राज्यों में देश के अन्य हिस्सों से यात्रा पर रोक लगा दी गई है। साथ ही ट्रेनों की आवाजाही पर भी पाबंदी है। बढ़ते संक्रमण को देखते हुए प्रशासन काफी अलर्ट है। सरकार का प्रयास है कि इंफेक्शन को बढ़ने से जल्द से जल्द रोका जाए। मालूम हो कि कोरोना का पहला मामला दिसंबर, 2019 में चीन के वुहान शहर में मिला था।चीन में पिछले हफ्के अधिकारियों ने देश में सैकड़ों उड़ानें रद्द कर दीं हैं और स्कूलों को बंद कर दिया गया है। रिपोर्ट के मुकाबिक, गुरुवार को चीन में बड़ी तादाद में पर्यटक कोविड-19 पॉजिटिव पाये गये हैं, जिसके बाद ची की सरकार सकते में आ गई है और बहुत बड़ी संख्या में टेस्टिंग की जा रही है। रिपोर्ट के मुताबिक, राजधानी बीजिंग में सख्त लॉकडाउन लगाया गया है और सीमा को पूरी तरह से सील कर दिया गया है। उस वक्त जब दुनिया के ज्यादादर देशों में कोविड नियमों को हटा लिया गया है और बॉर्डर को पर्यटकों के लिए खोले जा रहे हैं, उस वक्त चीन में भारी संख्या में कोविड-19 के मरीज मिल रहे हैं और देश में लॉकडाउन लगाया जा रहा है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.