Indian Republic News

राहुल गांधी के दौरे के बाद मुख्यमंत्री बदलने की उम्मीद हुई खत्म, सिंहदेव समर्थकों में निराशा..

0

- Advertisement -


कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने गुरुवार को रायपुर के बहुप्रतीक्षित दौरे के दौरान बारी-बारी से मुख्यमंत्री के मुद्दे पर छत्तीसगढ़ में चल रहे विवाद को समाप्त कर दिया, जब उन्होंने सार्वजनिक रूप से भूपेश बघेल की प्रशंसा की।
हालांकि राहुल गांधी ने जारी विवाद के बारे में एक शब्द भी नहीं कहा, लेकिन रायपुर की अपनी लगभग पांच घंटे की यात्रा के दौरान शक्तिशाली ओबीसी नेता बघेल के साथ उनकी दोस्ती ने राज्य में मुख्यमंत्री के किसी भी संभावित परिवर्तन की अटकलों को समाप्त कर दिया। वायनाड के सांसद राहुल ने “छत्तीसगढ़ में लोगों के साथ पार्टी की प्रतिबद्धता को पूरा करने” के लिए यहां विशाल साइंस कॉलेज मैदान में समारोह में बघेल की प्रशंसा की।

राहुल गांधी ने रायपुर में अपने पूरे प्रवास के दौरान सिंह देव से दूरी बनाए रखी, जो सिंह देव के उन समर्थकों के लिए निराशा का विषय रहा ,जो कम से कम कुछ मिनटों के लिए बंद दरवाजे की बैठक की उम्मीद करते थे। राज्य के राजनीतिक विश्लेषक इसे “सीएम रोटेशनल ड्रामा” का सही अंत बता रहे हैं, जिसे तत्कालीन सरगुजा शाही परिवार के वंशज, सिंहदेव व उनके समर्थकों ने जीवित रखा था। विकास के छत्तीसगढ़ मॉडल को प्रदर्शित करने के लिए समारोह स्थल पर लगाए गए स्टालों पर लोगों के साथ बातचीत करते हुए राहुल गांधी रायपुर में मस्ती के मूड में दिखे। लेकिन उन्होंने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा पर अपने हमले में कोई कसर नहीं छोड़ी। उनका भाषण काफी हद तक राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव के दौरान बुधवार को लोकसभा में कही गई बातों का दोहराव था। गांधी ने छत्तीसगढ़ सरकार की राजीव गांधी ग्रामीण भूमिहीन कृषि मजदूर न्याय योजना की शुरुआत की और बघेल को सार्वजनिक रूप से प्रति लाभार्थी 6,000 रुपये की वार्षिक भुगतान राशि बढ़ाने की सलाह दी। उन्होंने नवा रायपुर में एक सेवाग्राम आश्रम और छत्तीसगढ़ अमर जवान ज्योति स्मारक की आधारशिला भी रखी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.