Indian Republic News

राशन दुकान में लगतार दुबारा चोरी ,शिकायत के बाद भी पुलिस बैठी है मौन

0

- Advertisement -


अनिल कुमार -सूरजपुर

भैयाथान विकासखंड अंतर्गत ग्राम पंचायत करकोटी में खाद्यान्न चोरी होने का सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा है। यहां एक बार फिर से राशन दुकान से खाद्यान्न चोरी का मामला सामने आया है। बीते बुधवार को राशन दुकान से 65 बोरी चावल चोरी हो गया है।जिसकी सूचना थाना झिलमिली में कर दी गई है।
ज्ञात हो कि ग्राम पंचायत करकोटी के राशन दुकान से बीते अगस्त महीने में जहां 120 बोरी चावल चोरी हुआ था जिसका आज तक कोई अता पता नई चल सका जबकि चोरी होने की सूचना देने थाना झिलमिली पहुंचे तो रिपोर्ट तक नहीं लिखा गया था। वहीं अब फिर से बीते बुधवार को राशन दुकान से 65 बोरी चावल चोरी हो गई। राशन दुकान से लगातार चावल चोरी होने की घटना से अब तो कई सवाल भी खड़े हो रहे हैं आखिर वे लोग कौन है जो गरीबों के हक पर डाका डाल रहे हैं और वे पकड़े भी नही जा रहे हैं। जिसकी सजा उन गरीब ग्रामीणों को उठाना पड़ रहा है जिन्हे शासन के द्वारा सस्ती दर पर राशन मुहैया कराया जाता है यही कारण है कि अब आम जन में चर्चा का विषय बना हुआ है जहां लगभग 400 बोरी चावल चना शक्कर रखा हो वहां से महज 65 बोरी चावल चोरी होना कई सवालों को जन्म देता है।
लेकिन उनके चावल चोरी होने का हवाला देकर उन्हें चावल नही दिया जाता। इस प्रकार अब पुनः इन ग्रामीणों को दूसरे महीने में चावल नहीं मिलेगा क्योंकि इससे पूर्व में अगस्त महीने में इस राशन दुकान से चावल चोरी हुआ था जिसकी रिपोर्ट तक थाने में दर्ज नहीं हुई और दूसरी बार फिर से चावल की चोरी हो गई। इस राशन दुकान में बार बार चोरी होना बहुत सारे संदेह पैदा करता है ये चोरी किसकी मिलीभगत से हो रही ये चोर कौन है फिलहाल ये एक जांच का विषय बना हुआ हैं ।
ग्रामीणों का कहना है इस तरह के चोरी का सजा तो हमे मिलता है और हमे हमारे हक का राशन नहीं मिलता है।और हम मजबूर होकर पुलिस से चोर को पकड़ने के उम्मीद लगाए बैठे रहते हैं।और यह चोरी होना बंद कब होगा,चोर कब पकड़े जाएंगे यह देखना अब दिलचस्प होगा।

पूर्व में 150 राशनकार्ड धारियों को नहीं मिला है राशन
माह अगस्त में राशन दुकान से 165 बोरी चावल चोरी होने से 150 ए पी एल व बी पी एल कार्ड धारियों को सरकार द्वारा दी जाने वाली चावल चना शक्कर अब तक नही मिला है।वर्तमान में राशन दुकान तो इस माह खुला ही नहीं था परंतु 65 बोरी चावल पुनः चोरी हो गया है। इस चोरी से ग्रामीणों में कई तरह के चर्चा व्याप्त है।लगातार एक ही राशन दुकान दुकान में दुबारा चोरी होना कही ना कही पुलिस की विफलता ही है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.