Indian Republic News

रायपुर एयरपोर्ट पर कोहरे के चलते चार फ्लाइट को किया गया डायवर्ट, विजिबिलिटी हो गई थी कम

0

- Advertisement -

रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में घना कोहरा होने के कारण गुरुवार को नियमित उड़ानें प्रभावित हो गईं। हवाई अड्डे पर सुबह फॉग होने के चलते आसामन साफ नजर नहीं आया। वहीं इस मामले को लेकर एयरपोर्ट निदेशक ने बताया कि रायपुर हवाई अड्डे पर खराब विजिबिलटी देखी गई और सुबह साढ़े नौ बजे तक कोई भी उड़ान नहीं उतर सकी। रायपुर हवाई अड्डे पर कम दृश्यता के कारण आज सुबह चार उड़ानों को नागपुर और भुवनेश्वर के लिए डायवर्ट किया गया। हालांकि अब ऑपरेशन सामान्य हो गया है।

कोहरे के चलते दिल्ली, मुंबई और बेंगलुरु से आ रहे चार विमान रायपुर में लैंड ही नहीं हो पाए। उनको नागपुर में उतारा गया। रायपुर हवाई अड्डे पर हालात सुबह साढ़े 9 बजे के बाद सामान्य हुए। हवाई अड्डा प्रबंधन ने बताया कि सुबह साढ़े नौ बजे रवने की आवश्यक विजिबिलिटी 1200 मीटर हो गई थी। इसके बाद उड़ानों की आवाजाही शुरू हो गई।

8.20 पर आने वाली दिल्ली से रायपुर आने वाली विस्तारा की फ्लाइट VTI793 को डायवर्ट किया गया। उसके बाद 9.15 बजे बेंगलुरु से आने वाली इंडिगो की फ्लाइट IGO405 को भी मोड़ा गया। 9.30 बजे दिल्ली से रायपुर आने वाली एयर इंडिया की फ्लाइट AIC469 और 10.21 पर पहुंचने वाली इंडिगो की मुंबई से आने वाली उड़ान IGO5212को भी डायवर्ट कर नागपुर में उतारा गया। इसकी वजह से यहां से उड़ान भरने वाले विमानों को भी रोके रखा गया था। इसकी वजह से यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.