Indian Republic News

राज्यपाल को हटाने की मांग पर सांसद से बोले पीएम मोदी, आप कब रिटायर हो रहे हैं?…

0

- Advertisement -

दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को लगातार चौथा आम बजट पेश करने पर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को लोकसभा में बधाई दी और फिर उसके बाद विपक्षी खेमे में जाकर विपक्ष के नेताओं के साथ संवाद किया. बजट पेश होने के बाद सदन की कार्यवाही दिन भर के लिए स्थगित किए जाने के बाद पीएम मोदी को तृणमूल कांग्रेस के नेताओं सुदीप बंदोपाध्याय और सौगत रॉय से सदन के अंदर बात करते देखा गया. सौगत रॉय ने बताया कि पीएम मोदी ने संसद में उनसे उनकी तबीयत के बारे में पूछा. इस दौरान ही सौगत रॉय ने प्रधानमंत्री से कहा कि पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ वहां बहुत दिक्कतें पैदा कर रहे हैं, उन्हें वापस बुला लेना चाहिए. इस पर पीएम मोदी ने उनसे पूछा, “आप कब रिटायर हो रहे हैं?” रॉय ने कहा कि उन्होंने पीएम से धनखड़ के टर्म को लेकर सवाल किया तो पीएम मोदी ने कहा, “आप कब रिटायर हो रहे हैं?”

आपको बता दें मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और धनखड़ के बीच लंबे समय से विवाद जारी है और पिछले दिनों मामला इतना बिगड़ गया कि बनर्जी ने धनखड़ के आधिकारिक ट्विटर हैंडल को ब्लॉक कर दिया था. प्रधानमंत्री मोदी को कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं केरल के के सुरेश और गोवा के फ्रांसिस्को सरदिन्हा से भी बातचीत करते देखा गया. सरदिन्हा ने बताया कि प्रधानमंत्री ने पिछले साल दिसंबर महीने में गोवा मुक्ति दिवस पर आयोजित समारोह के बारे में उनसे पूछा. कांग्रेस के कुछ ही नेता इस कार्यक्रम में शरीक हुए थे. सरदिन्हा उनमें एक थे.

बजट पेश होने के तत्काल बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी सदन से चले गए थे. प्रधानमंत्री ने कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी से गर्मजोशी से मुलाकात की. पूर्व दूरसंचार मंत्री ए राजा के साथ भी वह हाथ मिलाते नजर आए. मोदी को जम्मू एवं कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारुक अब्दुल्ला, द्रविड़ मुनेत्र कषगम के दयानिधि मारन, रिवोल्यूशनरी सोशलिस्ट पार्टी के एन के प्रेमचंद्रन से भी बात करते और कुशलक्षेम पूछते देखा गया. वाईएसआर कांग्रेस के कृष्ण डी लावू और निर्दलीय सांसद नवनीत राणा को भी प्रधानमंत्री का अभिवादन करते देखा गया.

Leave A Reply

Your email address will not be published.