Indian Republic News

राजस्थान और छत्तीसगढ़ के बीच जल्द खत्म होगा कोयला विवाद, राहुल गांधी ने की अशोक गहलोत,भूपेश बघेल से मुलाकात

0

- Advertisement -

नई दिल्ली । राजस्थान और छत्तीसगढ़ के बीच कोयला विवाद जल्द खत्म हो सकता है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की ओर से राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के साथ बैठक के बाद दोनों राज्य सरकारों के बीच कोयला ब्लॉक आवंटन को लेकर चल रहे विवाद के पटाक्षेप की उम्मीद जगी है।

पुरानी पेंशन और राज्यसभा चुनाव पर भी चर्चा

सूत्रों का कहना है कि इस बैठक में राहुल गांधी ने राजस्थान की तरह छत्तीसगढ़ में भी पुरानी पेंशन योजना के बारे में भी चर्चा की। राजस्थान सरकार ने हाल ही में पुरानी पेंशन योजना को लागू करने की घोषणा की थी। सूत्रों ने यह भी बताया कि राहुल गांधी ने राज्यसभा के आगामी चुनाव में कांग्रेस के संभावित उम्मीदवारों के बारे में चर्चा की तथा बघेल ने स्थानीय नेताओं को उच्च सदन भेजने पर जोर दिया। छत्तीसगढ़ से राज्यसभा की दोनों सीटों के लिए जल्द ही चुनाव होना है।

गहलोत ने जताई थी चिंता

गहलोत पहले ही कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को पत्र लिखकर आग्रह कर चुके हैं कि कोयला खदान की मंजूरी की प्रक्रिया को तेज करने के लिए दखल दें। गहलोत ने कहा था कि छत्तीसगढ़ से कोयला नहीं मिलने की स्थिति में राजस्थान को गंभीर बिजली संकट का सामना करना पड़ सकता है और इसके चलते आगामी चुनाव में पार्टी का प्रदर्शन प्रभावित हो सकता है।बलिया में प्रियंका गांधी का रोड शो, भाजपा-सपा-बसपा पर बरसीं, जनता से मांगा वोट

Leave A Reply

Your email address will not be published.