Indian Republic News

यूक्रेन-रूस तनाव: छत्तीसगढ़ के लोगों की मदद के लिए CM भूपेश बघेल ने नियुक्त किया नोडल ऑफिसर

0

- Advertisement -

रायपुर । यूक्रेन और रूस के बीच जारी तनाव पर पूरी दुनिया की नजर है, कोई नहीं चाहता कि इन दोनों देशों के बीच की टेंशन तीसरे विश्व युद्ध की तरफ दुनिया को धकेल दे। यूक्रेन पर रूस के हमले की संभावनाओं के बीच भारत ने वहां रह रहे अपने राजदूतों को परिवार समेत भारत लौटने के लिए कहा है। वहीं, यूक्रेस से संबंधित मुद्दों पर छत्तीसगढ़ के लोगों की मदद के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने नोडल अधिकारी नियुक्त का निर्देश दिया है।

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मंगलवार को एक ट्वीट कर नोडल अधिकारियों के नाम और नंबर शेयर किया। मुख्यमंत्री ने छत्तीसगढ़ के लोगों की मदद के लिए नई दिल्ली स्थित छत्तीसगढ़ भवन में सम्पर्क अधिकारी गणेश मिश्र को नोडल अधिकारी नियुक्त किया है। गणेश से दूरभाष नम्बर 01146156000, मोबाइल नम्बर 9997060999 और फैक्स क्रमांक 01146156030 पर सम्पर्क किया जा सकता है। भूपेश बघेल ने अपने ट्वीट में कहा, ‘मिश्र नई दिल्ली स्थित छत्तीसगढ़ भवन से कार्यों को संचालित करेंगे।’

यूक्रेन से फौरन निकलें भारतीय
उधर, यूक्रेन और रूस के बीच बढ़ते तनाव के बीच यूक्रेन में भारतीय दूतावास ने मंगलवार 22 फरवरी को भारतीय छात्रों को फौरन यूक्रेन से बाहर निकलने को कहा है। भारतीय दूतावास ने कहा है कि, विश्वविद्यालयों द्वारा ऑनलाइन कक्षाओं की पुष्टि की प्रतीक्षा करने के बजाय भारतीय छात्र फौरन देश लौटें। यूक्रेन स्थिति भारतीय दूतावास ने एक और एडवाइजरी जारी करते हुए कहा कि, ”भारतीय दूतावास को बड़ी संख्या में कॉल आ रहे हैं, कि मेडिकल विश्वविद्यालयों द्वारा ऑनलाइन कक्षाओं की पुष्टि के बारे में पूछा जाए। इस संबंध में, जैसा कि पहले बताया गया है, भारतीय छात्रों के लिए शिक्षा प्रक्रिया को सुव्यवस्थित करने के लिए, भारतीय दूतावास संबंधित अधिकारियों के साथ संपर्क में है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.