Indian Republic News

यूक्रेन के युवक से प्‍यार, फिर शादी, महिला बोली- पति के बिना नहीं लौटूंगी भारत

0

- Advertisement -

सफीना अकिमोवा भारतीय मूल की हैं और उनके पति मूलत: यूक्रेन के ही रहने वाले हैं. उनका एक 11 महीने का बेटा है. रूस यूक्रेन के बीच चल रहे युद्ध के दौरान सभी भारतीय, भारत लौट रहे हैं, लेकिन सफीना फिलहाल यूक्रेन से वापस नहीं आना चाहती हैं. इसके पीछे एक बड़ी वजह है. दरअसल, यूक्रेन में अभी मॉर्शल लॉ लगा हुआ है. इस कारण उनके पति देश छोड़कर नहीं जा सकते हैं. सफीना की एक ही चाहत है, जब भी यूक्रेन से भारत वापस आएं तो अपने पति के साथ ही आएं. वहीं वह इस बात की भी उम्‍मीद कर रही हैं कि जब ये शांति की स्थिति बने तो वह वापस भारत में मौजूद अपने परिवार से जाकर मिल पाए.

बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक, यूक्रेन सीमा रक्षक सेवा ने 18 साल से 60 साल के यूक्रेन के सभी पुरुषों के देश छोड़कर जाने पर प्रतिबंध लगा दिया है. दरअसल, यूक्रेन सीमा रक्षक सेवा का कहना है कि देश में सुरक्षा और लोगों को एकजुट करने के लिए ये कदम उठाया गया है. ये अस्‍थायी रोक ‘मॉर्शल लॉ’ लागू लगने तक रहेगी. सफीना ने बताया कि यूक्रेन में हर नागरिक को सेना का सर्टिफिकेट दिया जाता है. कॉलेज के बाद ट्रेनिंग दी जाती है. जो लोग आर्मी में अपनी सर्विस देते हैं, उनके आगे सैनिक लिखा जाता है. वह ये भी बोलीं कि अगर उनके पति को सरकार ने बुलाया तो उनको जाना होगा. सफीना ने बताया कि वह अब अपने अपार्टमेंट में नहीं रह रही हैं. अब अपने घर से बंकर में परिवार के साथ शिफ्ट हो गई हैं.

वैसे सफीना की उनके पति से मुलाकात इंस्‍टाग्राम पर हुई थी. दोनों को ही बाइक चलाना पसंद है. दोनों ही बाइकर समूह के सदस्‍य भी हैं. वह कहती हैं कि वह कई बाइकर्स ग्रुप में शामिल थीं, एक ग्रुप ऐसा भी था जिसमें उनके पति शामिल थे. ऐसे में नंबर एक्‍सचेंज हुए, फिर बातचीत का सिलसिला शुरू हो गया. उनके पति के ग्रुप से ही उनको सबसे पहली बार यूक्रेन आने का निमंत्रण मिला था. सफीना कहती हैं कि उनके पति को अंग्रेजी बिल्‍कुल भी नहीं आती थी. ऐसे में दोनों की बात गूगल के माध्‍यम से होती थी. साल 2019 में सफीना पहली बार यूक्रेन गईं, दस दिन बाइक पश्चिमी यूक्रेन का दौरा किया. इसके बाद दोनों में नजदीकी बढ़ी और शादी हो गई. सफीना ने बताया कि उनकी कीव में स्थित मस्जिद में शादी हुई, इसके बाद वह पति के साथ भारत लौटी. जहां रिसेप्‍शन हुआ.यूक्रेन के युवक से प्‍यार, फिर शादी

Leave A Reply

Your email address will not be published.