Indian Republic News

मोहल्ला क्लास के नाम पर कोरोना गाइडलाइन की उड़ाते धज्जियां उड़ाते शासकीय स्कूल..

0

- Advertisement -

मुकेश कुमार, प्रतापपुर मुहल्ला क्लास के नाम पर कोरोना गाइडलाइन की धज्जिया उड़ाते हुए।शासकीय विद्यालयों मे की जा रही है कक्षा संचालित।. खण्ड शिक्षा अधिकारी के कार्य प्रणाली पर उठा सवाल।

मामला प्रतापपुर विकाशखण्ड के खोरमा संकुल के अंतर्गत मायापुर 1 कोड़ाकुपारा शासकीय प्राथमिकशाला का है, जहाँ कोरोना नियमो की धज्जिया उड़ाते हुए क्लास रूम मे कक्षा संचालित करने का मामला सामने आया.. खोरमा संकुल के व्हाट्सएप ग्रुप मे 9 जुलाई को कक्षा मे अध्यन करते हुए बच्चों की फोटो क्रमशः 2 शिक्षकों के मोबाइल नंबर से प्रेषित किया गया, 9753299826 कोडाकु पारा, एवं एक अन्य मोबाइल नंबर 7746930846 (दिलीप पैकरा) है! 1 जुलाई को खण्ड शिक्षा अधिकारी के सेवानिवृत होने के बाद प्रभार मे पद ग्रहण करने वाले खण्ड शिक्षा अधिकारी मुन्नु सिंह धुर्वे प्राइवेट स्कूलों के प्रति तो काफी सख्ती दिखाते हुए मुहल्ला क्लास संचालित करने से मना कर दिया … लेकिन क्या सरकारी स्कूलों मे इस प्रकार से कक्षा संचालन होने पर बच्चों को संक्रमित होने का खतरा नहीं हैं..
हाल ही मे अशासकीय विद्यालय संघ के द्वारा प्रतापपुर ब्लॉक मे निजी विद्यालयों के लिए मुहल्ला क्लास संचालित करने के लिए मांग किया गया जिस पर खण्ड शिक्षा अधिकारी के द्वारा ये बोलते हुए मना किया गया की निजी विद्यालय के लिए लिखित मे कोई आदेश नहीं है।
जब कि एक ही गाँव एक ही शहर मे शासकीय विद्यालय मे बच्चे अगर संक्रमित नहीं हो रहे हैं तो निजी विद्यालय मे कैसे संक्रमित हो जायेंगे… निजी विद्यालय के बच्चे भी इसी राज्य, इसी जिले इसी शहर इसी गाँव मे जन्मे और पढ़ाई कर रहे हैं, तो उनके साथ ये अन्याय क्यों किया जा रहा है.. निजी स्कूलों से नफ़रत की भावना मे बच्चों की भविष्य ना बर्बाद किया जाए..

Leave A Reply

Your email address will not be published.