Indian Republic News

मोबाइल गेमिंग ऐप PUBG इंडिया का प्री रजिस्ट्रेशन शुरू…

0

- Advertisement -

न्यूज डेस्क,नई दिल्ली: मोबाइल गेमिंग ऐप पबजी इंडिया का बेसब्री से इंतजार करने वालों के लिए खुशखबरी है। पबजी मोबाइल इंडिया का इंडियन वर्जन ‘बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया’ (Battlegrounds Mobile India) के लिए प्री- रजिस्ट्रेशन 18 मई 2021 से शुरू हो गए हैं। जिसको यूजर्स गूगल प्ले ऐप स्टोर के जरिए रजिस्टर कर सकते हैं। बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया के प्री-रजिस्ट्रेशन अब गूगल प्ले स्टोर पर खुले हैं। इस गेम साउथ कोरिया की वीडियो गेम डेवलपर कंपनी क्राफ्टन (Krafton) ने बनाया है। बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया पबजी मोबाइल इंडिया का रिप्लेसमेंट वर्जन है। क्राफ्टन ने अभी तक बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया की रिलीज डेट नहीं बताई है। पबजी मोबाइल को पिछले साल सितंबर 2020 में 118 अन्य चीनी ऐप्स के साथ भारत में बैन कर दिया गया था।

बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया के लिए फिलहाल रजिस्ट्रेशन सिर्फ एंड्रॉयड यूजर्स ही कर पाएंगे। क्राफ्टन ने फिलहाल इस बात की जानकारी नहीं दी है कि इस गेम को iOS पर कब लॉन्च किया जाएगा।

बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया के कैसे करें रजिस्ट्रेशन

  • सबसे पहले आपको गूगल प्ले-स्टोर पर जाना है, वहां ”बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया” के नाम से सर्च करें।
  • ‘बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया’ के नाम से कई मिलते-जुलते ऐप भी दिखेंगे लेकिन आपको उसी लिंक पर क्लिक करना है, जहां ‘क्राफ्टन , एनआईसी’ लिखा है।
  • ‘बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया’ के प्री-रजिस्ट्रेशन के लिए ये रहा लिंक- https://play.google.com/store/apps/details?id=com.pubg.imobile
  • इस लिंक पर जाने के बाद ” प्री-रजिस्टर” का एक बटन दिखेगा, जिसपर आपको क्लिक करना है। उसके बाद ‘ओके’ का ऑप्शन आएग, उसे भी क्लिक करना है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.