Indian Republic News

मुठभेड़ में 5 लाख का इनामी नक्सली सहित दो नक्सली ढेर, सुरक्षाबलों को मिली बड़ी सफलता

0

- Advertisement -

सुकमा। छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले के नक्सल प्रभावित इलाके गोमपाड़ और कन्हैयागुड़ा के जंगलों में मंगलवार की सुबह पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो गई। इस एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने दो नक्सलियों को ढेर कर दिया। मारे गए नक्सलियों में एक नक्सली पर पांच लाख रुपये का इनाम था। उसकी शिनाख्त नक्सली कमांडर कवासी हूंगा के रूप में हुई है। हालांकि दूसरे मृतक नक्सली की पहचान नहीं हो पाई है। घटनास्थल से सुरक्षाबलों ने भारी मात्रा में हथियार, विस्फोटक और नक्सलियों के सामान बरामद किये हैं। इस एनकाउंटर को लेकर सुकमा जिले के एसपी सुनील शर्मा ने बताया कि जवान ऑपरेशन को सफल कर लौटे हैं।

घटनास्थल से नक्सली हूंगा व एक अन्य नक्सली का शव बरामद किया है, दूसरे मृतक नक्सली की शिनाख्त की कोशिश की जा रही है। प्राप्त जानकारी के अनुसार सुकमा पुलिस को सूचना मिली थी कि जिले के गोमपाड़ और कन्हैयागुड़ा के जंगलों में भारी संख्या में नक्सली मौजूद हैं। इसी सूचना के आधार पर डीआरजी, सीआरपीसी 217 बटालियन और कोबरा 202 बटालियन को मौके पर रवाना किया गया।

मंगलवार की सुबह सर्चिंग के दौरान नक्सलियों ने जवानों को देखकर फायरिंग शुरू कर दी, जिसके बाद जवानों ने भी जवाबी फायरिंग की और दो नक्सलियों को मार गिराया। सुकमा पुलिस के अनुसार, मुठभेड़ में ढेर लोकल ऑब्जर्वेशन स्क्वायड (LOS) कमांडर कोंटा इलाके में सक्रिय था।

पिछले कई सालों से नक्सल संगठन में जुड़कर काम कर रहा था। कोंटा इलाके में हुई कई बड़ी वारदातों में हूंगा शामिल रहा है। सुकमा जिले के अलग-अलग थाना में हूंगा के खिलाफ नामजद अपराध भी दर्ज हैं। पुलिस हूंगा के एनकाउंटर को अपनी बड़ी कामयाबी मान रही है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.