Indian Republic News

मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में शिलालेख में आठ ऐसी गलतियां कि देखकर हिंदी भी शरमा जाए, प्रदेश और सांसद का नाम भी सही नहीं

0

- Advertisement -

इंडियन रिपब्लिक / रायपुर एक वो भी समय था जब मुख्यमंत्री के कार्यक्रम को लेकर कलेक्टरों को रात की नींद नहीं आती थी। कोरोना काल में अब भले ही वो ऑनलाईन हो रहा हो मगर इससे सीएम प्रोग्राम की गंभीरता कम नहीं हो जाती। आज गौरेला-पेंड्रा जिले के उद्घाटन कार्यक्रम में जो हुआ, वह अफसरों की लापरवाही उजागर कर दी।छत्तीसगढ़ के अफसरों के सामान्य ज्ञान की पोल तो दो दिन पहले प्रधानमंत्री के सामने खुली ही थी, आज मुख्यमंत्री के सामने अफसरों के हिंदी ज्ञान की भी पोल खुल गयी।

ऐसे भी आये दिन कुछ ना कुछ अफसरों के कारनामे सामने आ रहे हैं, जिसने सरकार की भद पिटवाई है, लेकिन आज तो इंतहा ही हो गयी। मुख्यमंत्री से आज गौरेला-पेंड्रा-मरवाही के जिस कोविड हास्पीटल का उदघाटन कराया गया, उस हॉस्पीटल के शिलालेख में इतनी गलतियां लिखी थी, कि हिंदी भी सरमा जाये। ना शिलालेख में किसी का नाम सही लिखा था, ना ही पदनाम। पूरे शिलालेख ही गलतियों से भरा हुआ था।

दरअसल आज पेंड्रा-गौरेला-मरवाही में 66 बेड के कोविड अस्पताल का मुख्यमंत्री भूपेश बघेल वर्चुअल लोकार्पण किया। मुख्यमंत्री ने रिमोट के जरिये जैसे ही शिलालेख का पर्दा खोला, अफसरों की हिंदी की पूरी पोल ही खुल गयी। शिलालेख में जिस तरह की गलतियां लिखी थी, उसे तो अच्छी हिंदी कोई तीसरी क्लास का बच्चा भी लिख लेता। छत्तीसगढ़ को “छत्तीसढ” लिख दिया गया, लोकार्पण में प के बजाय ण पर रेफ लगा दिया। हद तो तब हो गयी, जब स्वास्थ्य अस्पताल में स्वास्थ्य को ही गलत लिख दिया। स्वास्थ्य की जगह स्वास्थय लिखा था। सांसद ज्योत्सना महंत के नाम में मंहत लिख दिया। सांसद और विधानसभा तक गलत लिखे गये हैं। यहां तक की मुख्यमंत्री भी गलत लिखा था। मुख्यमंत्री के म के उपर बिंदी गायब थी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.