Indian Republic News

मीडिया घरानों पर छापेमारी केंद्र सरकार की कायराना हरकत – अफ़रोज़ खान

0

- Advertisement -

मोहिबुल हसन / दैनिक भास्कर और न्यूज़ चैनल भारत समाचार के दफ़्तरों और उनसे जुड़े लोगों के घरों पर छापे की कार्यवाही का छत्तीसगढ़ श्रमजीवी पत्रकार संघ के भटगांव ब्लॉक अध्यक्ष अफरोज खान ने कड़े शब्दों में निंदा करते हुए केंद्र सरकार के इस हरकत को कायराना हरकत बताया और कहा की ये कार्यवाही प्रेस की आजादी के खिलाफ की गई कार्यवाही है.

छत्तीसगढ़ श्रमजीवी पत्रकार संघ के भटगांव ब्लॉक अध्यक्ष अफरोज खान ने कहा की मीडिया घरानों पर छापेमारी केंद्र सरकार की कायराना हरकत है.यह मोदी सरकार की डराने-धमकाने वाली कार्रवाई है.इसका विरोध देश के ख्यात पत्रकारों ने भी करते हुए छापेमारी को सच को दबाने का प्रयास बताया है. मध्य प्रदेश सहित तीन राज्यों में दैनिक भास्कर के 40 ठिकानों पर आयकर विभाग द्वारा छापेमारी की गई.भोपाल के अरेरा कॉलोनी में रहने वाले अख़बार के मालिक सुधीर अग्रवाल के घर पर भी छापेमारी की कार्रवाई हुई.बाद में ऐसी ही ख़बर यूपी के भारत समाचार चैनल और इसके मुख्य संपादक ब्रजेश मिश्रा के ख़िलाफ़ आयकर छापे की खबर आई है .

अफरोज खान ने कहा की जिस दिन से दैनिक भास्कर ने सरकार की नाकामी और खामियों का ख़बर छापना शुरू किया था उसी दिन साफ़ हो गया था कि छापामार दस्ता कभी भी पहुँच सकता है.मीडिया घरानों में पूर्वाग्रह से ग्रसित होकर छापेमारी करना लोकतंत्र की हत्या करने जैसा है. ऐसे कायराना हरकत पर अविलंब रोक लगाए जाने की जरूरत है.इस मामले को सुप्रीम कोर्ट को स्वतः संज्ञान लेते हुए कार्रवाई करने की जरूरत है,ताकि लोकतंत्र का चौथा स्तम्भ की रीढ़ बची रह सके।

Leave A Reply

Your email address will not be published.