Indian Republic News

भाजपा की गुटबाजी पहुंची प्रधानमंत्री दफ्तर, छत्तीसगढ़ के पूर्व गृहमंत्री कंवर और विधायक आमने-सामने

0

- Advertisement -

कोरबा । छत्तीसगढ़ में भाजपा के दो विधायकों के बीच की कलह प्रधानमंत्री कार्यालय तक जा पहुंची है।अकलतरा विधायक सौरभ सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर कोरबा जिले में डीएमएफ फंड के पैसों के गलत इस्तेमाल होने की शिकायत की है,तो वहीं रामपुर विधायक और पूर्व मंत्री ननकीराम कंवर ने प्रधानमंत्री को पत्र भेजकर सौरभ सिंह के आरोपों को झूठा करार दिया है।

सौरभ सिंह ने लिखा पीएम मोदी को पत्र
दोनो भाजपा विधायकों का पीएमओ से किया गया पत्राचार अब सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है। इस वजह से कांग्रेस को भी भाजपा की अंदरूनी गुटबाजी पर चुटकी लेने का अवसर मिल गया है।अकलतरा विधानसभा सीट से बीजेपी के विधायक सौरभ सिंह ने पीएम नरेंद्र मोदी से जिला खनिज न्यास यानि डीएमएफ फंड में भ्रष्टाचार होने के मामले की शिकायत करते हुए लिखा है कि कोरबा जिले में डीएमएफ फंड के उपयोग में धांधली हुई है।बीजेपी एमएलए सौरभ ने बीते रविवार को पीएम को भेजे पत्र में लिखा था कि कोरबा जिले को डीएमएफ मद में मिलने वाली 600 करोड़ रुपये की राशि में घालमेल किया गया है। डीएमएफ की शासी परिषद की मीटिंग भी जिले में नियमित तौर पर नहीं हो रही है।

सौरभ सिंह के आरोप स्वार्थ से प्रेरित:ननकीराम कंवर
इधर इस मामले में रमन सरकार में गृहमंत्री रहे भाजपा के वरिष्ठ विधायक ननकीराम कंवर ने भी पत्र के काउंटर में पत्र लिखकर पीएम को बताया है कि सौरभ सिंह के आरोपों में जरा भी दम नही है। कंवर ने सौरभ सिंह के पत्र में लगाये गए आरोपों को व्यक्तिगत स्वार्थ के लिए दुर्भावना से प्रेरित बताया है। ननकीराम कंवर ने अपने पत्र में लिखा है कि छत्तीसगढ़ का कोरबा खनिज संसाधनों से भरपूर है। केंद्र सरकार के निर्णय के बाद मिलने वाली राशि से आदिवासी बाहुल्य कोरबा समेत पड़ोस के इलाकों में विकास का कार्य किया जा रहा है। कंवर ने लिखा है कि भाजपा सरकार के कार्यकाल में लगातार विकास के कार्य हुए हैं,क्योंकि सौरभ सिंह जांजगीर जिले के है ,इसलिए उन्हें सही जानकारी नहीं है।सौरभ सिंह ने बीती 26 फरवरी को पीएमओ के साथ पत्राचार किया था, जवाब में पूर्व गृहमंत्री ननकीराम कंवर ने 27 फरवरी को पीएम को पत्र भेज कर साथी विधायक शिकायत का खंडन किया है।

कांग्रेस ने ली चुटकी,सीएम बघेल ने कहा जांच कराएंगे
इस मामले में छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा है कि भाजपा के विधायकों, सांसदों का चरित्र ही झूठ बोलना अफवाह फैलाना और गुमराह कर राजनीति करना है। जो भाजपा विधायक देश के प्रधानमंत्री को झूठे पत्र लिखकर गुमराह कर सकते हैं, कल्पना कीजिए वो क्षेत्र के भोली-भाली जनता के साथ किस प्रकार का बर्ताव करते होंगे। भाजपा विधायक सौरभ सिंह के द्वारा प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर डीएमएफ फंड की बंदरबांट का जो आरोप लगाया गया था। उसे निराधार बेबुनियाद और स्वहित से प्रेरित बताकर पूर्व गृह मंत्री एवं भाजपा के ही वरिष्ठ विधायक ननकीराम कंवर ने पीएम को पत्र लिखा है और डीएमएफ फंड को आम जनता के हित में खर्च करने की बात को स्वीकार कर सौरभ सिंह सहित भाजपा के अन्य नेताओं को आईना दिखाने का काम किया है जो डीएमएफ फंड को लेकर लगातार झूठ की राजनीति कर रहे थे । वही पूरे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी इस मामले पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। सीएम बघेल ने कहा है कि डीएमएफ फंड के अध्यक्ष कलेक्टर होते हैं, इस कारण किसी प्रकार की गड़बड़ी की आशंका नही है, लेकिन अगर कोई गड़बड़ी हुई है ,तो उसकी जांच करवा ली जाएगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.