Indian Republic News

भटगांव विधानसभा क्षेत्र से सफी अहमद को टिकट दिलाने उमड़ा जनसैलाब – भटगांव।

0

- Advertisement -


पप्पू मिश्रा भटगांव

सूरजपुर/:– चुनावी घमासान के बीच जहां बीते मंगलवार को भैयाथान के आमसभा में असम के मुख्यमंत्री हिमंता विश्व सरमा ने कांग्रेस सरकार पर जमकर हमला बोलते हुए सरकार को जनता के बीच कटघरे में खड़ा करते हुए सरकार से कई सवाल पूछे।तो वहीं हिमंता विश्व सरमा के सभा स्थल से 15 किलोमीटर दूर भटगांव में कांग्रेस की टिकट के लिए शक्ति प्रदर्शन चल रही थी।

विधायक पारसनाथ राजवाड़े व सफी अहमद के बीच टिकट के लिए कार्यकर्ताओ की रायशुमारी लेने की प्रक्रिया चल रही थी। कार्यकर्ताओं की रायशुमारी लेने कांग्रेस पार्टी से नियुक्त पर्यवेक्षक चंदन यादव भटगांव पहुंचे थे जो विधानसभा में किसका जनाधार कितना है इसका टोह लेने पर्यवेक्षक कार्यकर्ताओ से बातचीत कर रहे थे। जिसके कारण भटगांव का राजनीतिक पारा काफी चढ़ा हुआ था।

बताया जाता है कि भटगांव विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 05 में कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी चयन के लिए वर्तमान विधायक पारस नाथ राजवाड़े और छत्तीसगढ़ श्रम बोर्ड के अध्यक्ष सफी अहमद के द्वारा भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस सचिव व छत्तीसगढ़ के सहप्रभारी चंदन यादव के समक्ष उक्त दोनों नेता अपने अपने समर्थकों के साथ उपस्थित होकर आगामी विधानसभा चुनाव के लिए भटगांव विधानसभा से टिकट मांग कर रहे हैं।

वर्तमान विधायक व संसदीय सचिव पारस नाथ राजवाड़े के समर्थको में काफी कमी देखी गई। जहां उनके समर्थकों की संख्या महज 250 से 300 बताई जा रही है। जिसमे उनके सजातीय लोगों की संख्या ज्यादा बताई जा रही है। जो पर्यवेक्षक से श्री राजवाड़े को टिकट दिए जाने की मांग कर रहे थे। तो
वहीं श्रम बोर्ड के अध्यक्ष सफी अहमद के पक्ष में हजारों की संख्या में उनके समर्थक उपस्थित रहे। जो ओडगी, बिहारपुर, भैयाथान के बताए जा रहे हैं।
सफी अहमद के समर्थक हजारों की संख्या में एकजुटता के साथ छत्तीसगढ़ के सहप्रभारी चंदन यादव से सफी अहमद को टिकट देने का मांग किया।

पार्टी से जुड़े कार्यकर्ताओं की माने तो आए पर्यवेक्षक से कार्यकर्ताओं ने यहां तक कह दिया कि सफी अहमद को भटगांव विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस के द्वारा टिकट नहीं दिया जाता है तो हम कांग्रेस पार्टी के लिए काम नहीं कर पाएंगे क्योंकि वर्तमान विधायक के द्वारा अपने कार्यकाल में सक्रिय कार्यकर्ताओं का घोर उपेक्षा किया गया है।

युवा कांग्रेस और एनएसयूआई का समर्थन सफी अहमद को

सूरजपुर जिले के युवा कांग्रेस जिला अध्यक्ष नरेंद्र कुमार यादव और एनएसयूआई के प्रदेश महासचिव सरफराज खान ने भटगांव सभा स्थल पहुंचकर युवा कांग्रेस और एनएसयूआई की तरफ से सफी अहमद को समर्थन का ऐलान करते हुए टिकट दिए जाने की मांग किया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.