Indian Republic News

बीड़ी पैकेट पर छपी थी श्री गुरु गोविंद सिंह जी की फोटो, प्रशासन व गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने उठाया यह सख्त कदम…

0

- Advertisement -

वेल्लूर: तमिलनाडु वेल्लूर कई दिनों से सोशल मीडिया में हो रही थी एक वीडियो वायरल जिसमें दो लड़कों ने दिखाया कि एक गुरताज बीड़ी पैकेट के ऊपर सिखों के दसवें गुरु श्री गुरु गोविंद सिंह जी का फोटो लगा हुआ था और उसको मार्केट में खुलेआम बेचा जा रहा था । जब यह वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हुआ तो ( डिप्टी गवर्नर भारतीय जनता पार्टी सिख सैल दिल्ली ) ने तमिलनाडु वेल्लूर के गुरुद्वारा श्री गुरु सिंह सभा के हेड ग्रंथि और गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी से इस फैक्ट्री के बारे में पता लगाने के लिए कहा वेल्लूर के गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी और हेड ग्रंथि दो-तीन दिन तक इस फैक्ट्री के बारे में पता लगाते रहे लेकिन पता नहीं चला।

बाद में उन्होंने प्रशासन की मदद से इस गुरताज बीढ़ी फैक्ट्री के बारे मे आवेदन दिया प्रशासन के द्वारा इस मामले को गंभीरता से लेते हुए जल्दी ही उस आदमी जिसका नाम के. पहजनी पिता कनन को पकड़ लिया गया और साथ ही तहसीलदार के द्वारा उसकी बीड़ी बनाने वाली फैक्ट्री जो वह घर पर ही बना रहा था उसको सील कर जितने भी श्री गुरु गोविंद सिंह जी के पोस्टर वाली पैकिंग लगभग 40000 पैकिंग को जप्त कर लिया गया । इसके बाद गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी को बुलाया गया जिनके सामने बीड़ी बनाने वाले व्यक्ति ने पूरे सिख समाज से लिखित में माफी मांगी और बताया कि उसको पता नहीं था कि यह कौन है उसने बताया कि यह फोटो उसने गूगल से निकाली थी उससे गलती हो गई ।

उसने कहा कि मैं नहीं जानता था की यह एक महान योद्धा है इनकी अच्छाइयों के बारे में और इनके इतिहास के बारे में मुझे नहीं पता था अभी मुझे गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने इनके इतिहास के बारे में बताया गया है यह एक महान योद्धा थे और उन्होंने धर्म के लिए क्या कुर्बानियां दी हैं । इसके बाद गुरुद्वारा कमेटी ने भी जनता से अपील की है कि यह जो वीडियो वायरल हो रही है इसके बारे में अब इसको आगे ना बढ़ाया जाए इस व्यक्ति ने माफी मांग लिया है और इसको गुरुद्वारा कमेटी द्वारा माफ कर दिया गया है और यह भी कहा गया है कि आगे से यह कोई भी किसी भी धर्म की फोटो को अपने कार्य के लिए उपयोग नहीं करेगा । साथ ही गुरुद्वारा कमेटी वेल्लूर ने जनता से अपील की कि अगर कोई इस वीडियो के बारे में जा इस कार्यवाही के बारे में और जानना चाहते है तो वह इस नंबर पर फोन करके बात कर सकते हैं (8220398131 मोहन सिंह हेड ग्रंथि वेल्लूर )

Leave A Reply

Your email address will not be published.