Indian Republic News

बिना निगरानी कम रोशनी में काम लेने से हुई दुर्घटना।

0

- Advertisement -

विनोद गुप्ता । दीपका खदान में कोयला अनलोडिंग करने जा रहे टीपर वाल्वो पर ट्रक गिर जाने की मामले में सेफ्टी बोर्ड के सदस्यों ने जायजा लिया। इस दौरान घायल चालक समेत सहकर्मियों से भी घटना के संबंध में जानकारी ली। इस पर खदान में पर्याप्त रोशनी व निगरानी की कमी होने का बात प्रमुखता से सामने आई। साउथ इस्टर्न कोलफिल्ड्स लिमिटेड (एसईसीएल) की दीपका खदान में दो दिन पहले कोयला लोड कर खाली करने जा रही सैनिक माइनिंग कंपनी की वाल्वो के उपर गिट्टी अनलोड कर रही एक ट्रेलर अनियंत्रित होकर पलट गई थी। घटना में वाल्वो का चालक सतीश शर्मा पिता रमेश शर्मा को गंभीर चोंट आई। घायल होने पर सतीश को उपचार के कोसाबाड़ी स्थित एक निजी अस्पताल में भर्ती के लिए दाखिल कराया गया है।

खदान में दुर्घटना होने पर एसईसीएल सेफ्टी बोर्ड के सदस्य वीएम मनोहर,डी धरमाराव व सीएमओएआई से गौरी प्रसाद ने खदान का निरीक्षण किया। मनोहर ने बताया कि खदान की सड़क काफी खराब हैं और पर्याप्त रोशनी की व्यवस्था भी नहीं की गई है। बारिश के दिनों में वाहन चालकों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ेगा। इसके साथही माइनंस में सुपरविजन की कमी रही।

दुर्घटना के संबंध में वाल्वो चालक सतीश के साथ ही अन्य वाहन चालक से भी चर्चा कर रिपोर्ट ली गई है। इस संबंध में रिपोर्ट कंपनी मुख्यालय में सौंपी जाएगी। उन्होंने कहा कि दीपका के महाप्रबंधक खनन शशांक देवांगन से खदान में पर्याप्त प्रकाश की व्यवस्था करने कहा गया है। ताकि निजी कंपनी के वाहन चालकों को रात में काम करते वक्त किसी तरह की परेशानी का सामना करना ना पड़े। प्रबंधन ने आश्वस्त किया है कि जल्द ही सभी क्षेत्र में प्रकाश की व्यवस्था की जाएगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.