Indian Republic News

बिजली विभाग लापरवाह जानकारी देने के बाद भी नहीं कर रहे सुधार

0

- Advertisement -

महेंद्र तमोर/सुरजपुर –
बिजली की आंख मिचौली से ग्राम तमोर के ग्रामीण परेशान–
बिजली विभाग की लापरवाही से ग्राम तमोर एवं पास के गांव सुदामानगर में 5 – 6 दिनों से बिजली आपूर्ति बाधित है, बिजली विभाग का कोई अधिकारी और कर्मचारी इस पर ध्यान नहीं दे रहे हैं जिससे ग्रामीण परेशान हैं, तमोर के ग्रामीणों से अवगत होने पर उन्होंने बताया कि वर्तमान में हम लोग के गांव में भटगांव फीटर से बिजली संचालित किया जाता है किन्तु थोड़ी सी बारिश और थोड़ी सी हवा आने पर तुरंत बिजली आपूर्ति काट दिया जाता है, जिस कारण बारिश के दिनों में ज्यादातर अंधेरे में रहना पड़ता है, गर्मी के दिनों में भी बिलजी की कटौती की जाती थी किन्तु जैसे तैसे गर्मी खत्म होते और वर्षा ऋतु के आते ही बिलजी की कटौती बढ़ गई है जिससे ग्रामीण जन को बहुत परेशानी होती है, ग्रामीणों द्वारा इसकी शिकायत कई बार किया गया है तथा बिजली सुधार और बहाल हेतु कई बार अधिकारियों को बोला गया किन्तु उनके द्वारा कोई प्रतिक्रिया नहीं किया गया, बल्कि राजकिशोनगर में लगे एबी स्विच से बिजली काट दिया जाता है जिससे तमोर और सुदामानगर में बिजली आपूर्ति पूर्णतः बाधित हो जाता है।
:– बिजली विभाग के कर्मचारियों को बिजली सुधारने को कहने पर कहते है, तुम लोग देखो कहा पर फॉल्ट है और उसे सुधारो तब बिजली आपूर्ती होगा , इससे पहले ग्राम तमोर में करवां फीटर से बिजली संचालित किया जाता था किन्तु वहां से भी लगातार कटौती की वजह से इसे भटगांव फिटर में जोड़ा गया था , इसके बावजूद ग्रामीणों के बिजली का समस्या दुरुस्त नहीं हुआ।
ग्रामीणों का कहना है हमारा गांव जिला मुख्यालय सुरजपुर से लगभग 40 km पर है और प्रतापपुर विधानसभा के अंतिम छोर पर है जिसके बाद भैयाथान क्षेत्र का सीमा लग जाता है। ग्राम तमोर (श्यामनगर) वर्तमान में कांग्रेस से विधायक एवं शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम जी के प्रतापपुर क्षेत्र में आता है। यहां नेता, विधायक केवल चुनाव के समय वोट लेने आते हैं और कई वादे करके चले जाते हैं उसके बाद दोबारा ग्रामीणों को भूल जाते हैं साथ ही ग्रामीणों का समस्या दूर करने हेतु कोई अधिकारी कर्मचारी भी नही आते। यहां पर बिजली आपूर्ति बाधित होने के साथ ही कहीं कहीं पर बिजली के खंभे – तार विस्तार जैसी समस्या के साथ ही कई समस्या है जिसे सुनने और जानने वाला कोई नहीं है ,
:–इन ग्रामीणों का समस्या को सुनने और जानने के साथ ही इनकी समस्या का समाधान कोन करेगा यह एक सवाल है???

Leave A Reply

Your email address will not be published.