Indian Republic News

बच्चे ने गुडमॉर्निंग की जगह बोला नमस्ते , टीचर ने मारा जोरदार थप्पड़! कान के अंदरूनी हिस्से में आई चोट

0

- Advertisement -

सूरजपुर। ग्राम पंचायत उचडीह में आज कक्षा 8 वी के छात्र ने महिला शिक्षिका सीमा पटेल को अभिवादन करने के लिए जब नमस्ते बोला तो शिक्षिका ने जवाब में उसके कान में जोरदार तमाचा जड़ दिया।जिससे छात्र को अस्पताल तक जाने की नौबत आ गई। चिकित्सकों ने उसके कान के अंदरूनी हिस्से में चोट बताया है। इस मामले में अभिभावकों ने नाराजगी जाहिर करते हुये संबंधित शिक्षिका के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की मांग की है। इसकी शिकायत कलेक्टर और एसपी से करते हुए कार्रवाई की मांग की गई है। ईश्वर राजवाड़े ने बताया कि उनका भतीजा दीपेंद्र राजवाड़े 13 वर्ष मेरे पास रहकर ऊँचडीह पूर्व माध्यमिक शाला में कक्षा 8 वीं की पढ़ाई कर रहा है।

आज वह कान दर्द से बेहाल था और उसे सुनने में भी दिक़्क़त आ रही थी। जब उन्होंने इस संबंध में भतीजे से पूछताछ की तो उसने बताया कि 2 दिन पूर्व वह स्कूल गया था उस दौरान प्राथमिक शाला स्कूल की शिक्षिका के सामने से गुजर रहे थे उसने शिक्षिका को नमस्ते किया तो शिक्षिका अचानक आग बबूला हो गई और उसका कान खींचते हुए जोरदार थप्पड़ जड़ दिया,जिससे उसे कान में दर्द दे रहा था मगर घर में किसी को जानकारी नहीं दी।चिकित्सक के द्वारा जांच करने के बाद में बताया कि बालक के कान के भीतरी हिस्से में चोट है। चिकित्सक के द्वारा उपचार लंबा चलने की जानकारी दी गई है।

घटना की जानकारी शिक्षा विभाग के अधिकारियों को देते हुए संबंधित शिक्षकों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई है। इसके अलावा थाने में भी शिकायत की गई, इधर अभिभावकों ने निंदा करते हुए कहा है कि बच्चों के साथ मारपीट करना उचित नहीं है। छात्र ने तो नमस्ते कर सम्मान दिया था बदले में उसे थप्पड़ मिली तो वह क्या सीखेगा अभिभावकों ने शिक्षिका के खिलाफ कार्यवाही की मांग की है ,वही संबंधित विद्यालय के हेडमास्टर के द्वारा शिक्षिका सीमा पटेल को कारण बताओ नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण मांगा गया है।
जांच के बाद होगी कार्रवाई
जिला शिक्षा अधिकारी विनोद राय ने बताया कि उनके संज्ञान में मामला आया है। मामले की जांच कराई जा रही है जांच के बाद ही किसी नतीजे पर पहुँचेंगे और तब कार्रवाई होगी।वैसे बच्चा स्वस्थ्य है। उन्होंने बच्चे से मुलाकात कर उसके स्वास्थ्य की जानकारी ली थी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.