Indian Republic News

प्रशासन का ताबड़तोड़ छापा , इतने संस्थानों को किया सील , यहाँ- यहाँ हुई कार्रवाई,पढिये पूरी खबर

0

- Advertisement -

जशपुर। खबर जशपुर के कुनकुरी से आ रही है। यहॉ बगैर दस्तावेज के गलत तरीके से संचालित हो रहे क्लीनिक संस्थानों पर प्रशासन ने ताबड़तोड़ छापा मारकर 1 क्लिीनिक और 2 जाँच लैब को सील कर दिया है। उक्त कार्रवाई कुनकुरी तहसीलदार ने की है।


प्रशासन की ओर से जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया है कि 02 मार्च को कलेक्टर के आदेश अनुसार एवं अनुविभागीय अधिकारी राजस्व के निर्देश पर तथा जिला मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी जसपुर के पत्र क्रमांक 158-59 नर्सिंग होम एक्ट 2022 जशपुर 24 फरवरी के परिपालन में जिसके अंतर्गत छत्तीसगढ़ राज्य उपचार गृह तथा रोग उपचार संबंधी स्थापना अनुज्ञापन अधिनियम 2010- 2013 के तहत अवैध रूप से संचालित क्लीनिकल संस्थाओं पर कार्यवाही हेतु तहसीलदार नायब तहसीलदार एवं राजस्व विभाग की टीम के द्वारा कुनकुरी क्षेत्र में आकस्मिक निरीक्षण किया गया।

जिसमें ताज देसी जड़ी बूटी एंड रिसर्च सेंटर कुनकुरी 2) राजा पैथोलॉजी लैब कुनकुरी 3) ऋषि डायग्नोस्टिक डिजिटल एक्स-रे एवं पैथोलॉजी लैब कुनकुरी के निरीक्षण के दौरान वांछित वैध दस्तावेजों के अभाव में उक्त तीनों दुकानों पर सील की कार्यवाही की गई।

कुनकुरी तहसील क्षेत्र के अंतर्गत संचालित समस्त अवैध पैथोलॉजी लैब नर्सिंग होम क्लीनिक आदि संस्थानों पर उक्त पत्र के परिपालन में एवं आदेशानुसार आगे भी कार्यवाही जारी रहेगी।

खबर है कि दुलदुला में भी इस तरह की कार्रवाई हुई है ।यहाँ भी प्रशासन ने एक लैब संस्थान को सील कर दिया है ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.