Indian Republic News

पॉलिटेक्निक कॉलेज के माइनिंग छात्रों ने प्राचार्य एनके बुआडे के मार्गदर्शन में भूमिगत कोयला खदानों का किया शैक्षणिक भ्रमण।

0

- Advertisement -

सूरजपुर । पोलेटेक्निक कालेज सूरजपुर के चौथे सेमेस्टर के माइनिंग ब्रांच के छात्रों ने भटगांव कोलफिल्ड एरिया के भूमिगत खदानो मे सत्ताईस व अट्ठाईस मई को शिक्षकीय अम्लों के मार्गदर्शन में दस-दस के समूह में भूमिगत खदान के अंदर जाकर कोयला उत्पादन से लेकर कोयला परिवहन के प्रक्रियाओं को छात्रो माइनिंग आधिकारियो एवं शिक्षकीय अमला व्दारा अवगत कराया गया.

सर एन योगेश के नेतृत्व में भटगांव, सर शैलेन्द्र खरे के नेतृत्व में शिवानी खदान , सर अमन नामदेव व गौरव द्विवेदी के नेतृत्व में नवापारा खदान में एक दिवसीय शैक्षणिक भ्रमण किए.जिससे बच्चों को प्रायोगिक रूप से जानने व समझने का मौका मिला। प्रत्येक कोयला खदान में विद्यार्थियों का दस -दस का समूह बनाया गया था.इसमें कालरी प्रबंधन भटगांव एरिया वा पोलिटेक्निक कालेज सूरजपुर स्टाप का विशेष योगदान रहा बच्चों ने कहा की हमें कोयला निकालने से लेकर कोयला परिवाहन तक का प्रकिया समझने का मौका मिला।व कालरी स्टाप के साथ शिक्षकों द्वारा विभिन्न गतिविधियों के बारे में बताया गया.
इसमें प्रमुख रूप से चौथे सेमेस्टर के निम्न विद्यार्थी शामिल थे – विशाल यादव, अनुराग द्विवेदी, अमित साहा,साहिल मिंज, शौर्य प्रताप सिंह,रिशभ जयसवाल, मयंक ,वैभव, प्रदीप साहू ,शेख अफरोज, नरेंद्र राजवाड़े, अमरदीप मिश्रा, चेतन कुमार,सोमी सोनी, कुमकुम चौबे, शशांक गूप्ता, प्रिंस भारती इत्यादि छात्र एवं छात्राएं उपस्थित थे.

Leave A Reply

Your email address will not be published.