Indian Republic News

पूर्व मंत्री राजेश मूणत पर FIR ,मूणत ने लगाया पुलिस पर मारपीट का आरोप, आज राजभवन जाएगी भाजपा

0

- Advertisement -

रायपुर । छत्तीसगढ़ में भाजपा के दिग्गज नेता और पूर्व मंत्री राजेश मूणत पर पुलिस ने FIR दर्ज कर ली है।दरअसल मामला केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के रायपुर दौरे में मध्य कथित तौर पर कांग्रेस कार्यकर्ताओ की तरफ से काले झंडे दिखाए जाने के बाद हुए विवाद से जुड़ा है।

घटना के बाद पुलिस मूणत को विधानसभा थाने ले गई, जहां उन्होंने पुलिस पर उनके साथ मारपीट का आरोप लगाया, जिसके बाद पूरी रात बीजेपी कार्यकर्ताओं ने थाना घेराव करके अपना विरोध दर्ज कराया है। इधर मामले को लेकर भाजपा के बड़े नेता आज राजभवन जाकर पुलिस अधिकारियों को निलंबित करने की मांग करेंगे। भाजपा ने ऐलान किया है कि अगर सरकार एक्शन नहीं लेती है, तो सोमवार को रायपुर बंद का आह्वान किया जायेगा।

गौरतलब है कि कल केंद्रीय उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया रायपुर दौरे पर थे,जहां कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने सिंधिया का विरोध करने के लिए काले झंडे दिखाने की तैयारी कर रखी थी, भाजपा कार्यकर्ताओं का कहना है कि इसकी सूचना मिलने पर युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने उन्हें रोका इस दौरान हुई झड़प को सुलझाने पूर्व मंत्री राजेश मूणत वहां पहुंचे। इस दौरान मूणत ने अपशब्दों का इस्तेमाल किया और तीखी बहस के बाद पुलिस पूर्व मंत्री को गिरफ्तार करके थाने ले आई।

भाजपा के दिग्गज नेता की गिरफ्तारी के बाद सियासी पारा बढ़ गया और विरोध स्वरूप एक- एक करके भाजपा के सभी बड़े नेता थाने पहुँचने लगे। पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय, बृजमोहन अग्रवाल ,नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ,पुन्नूलाल मोहले सहित भाजपा के कई वरिष्ठ नेता और कार्यकर्ता थाने पहुंचे। इस दौरान पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह ने मीडिया से कहा कि पुलिस तथ्य को छुपा रही है, पुलिस जो वीडियोदिखा रही है,वह आधा है। पूर्व सीएम ने कहा कि जब तक सारे सबूत सामने नहीं आएंगे ,तब तक भाजपा का अपना विरोध जारी रखेगी ।

पूर्व सीएम ने कहा कि पुलिस की प्रताड़ना से एक पूर्व मंत्री,नेता और भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ पुलिस ने जो दुर्व्यवहार किया,उससे सारी मर्यादाओं की सीमा लांघी गई, भाजपा इसका विरोध में थाने के घेराव कर रही हैं। जब तक पुलिस हमारी शिकायत के अनुसार पुलिस अधिकारी के ऊपर कार्यवाही नहीं करेगी। तब तक यह धरना जारी रहेगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.