Indian Republic News

पुलिस ने तहसीलदार को किया गिरफ्तार, इस मामले में था शामिल

0

- Advertisement -

रायगढ़। महिला सिपाही रुचि सिंह की हत्या का मामला सामने आया था। पुलिस ने हत्या के आरोप में तहसीलदार को गिरफ्तार किया गया हैं। पूछताछ में पता चला है कि प्रतापगढ़ के रानीगंज में तैनात तहसीलदार के द्वारा फेसबुक के जरिए लखनऊ के पीजीआई क्षेत्र में तैनात महिला सिपाही के साथ दोस्ती हुई थी। देखते ही देखते दोनों के बीच की दोस्ती प्यार में बदल गया। रुचि के द्वारा तहसीलदार पर लगातार शादी करने का दबाव बनाया जा रहा था। परंतु तहसीलदार शादी के लिए राजी नहीं था। बताया जा रहा है कि रुचि पहले से ही विवाहित थी।

मिली जानकारी के अनुसार मृतिका सुरुचि सिंह बिजनौर की रहने वाली है जो पुलिस मुख्यालय में तैनात थी। 13 फरवरी को उसकी ड्यूटी थी, परंतु वह ड्यूटी पर नहीं आई, जिसके बाद उसकी तलाशी शुरू हो गई। रुचि की सहेली के द्वारा सोशल मीडिया में पोस्ट डाल कर मदद मांगी गई थी। महिला सिपाही के बारे में कोई जानकारी नहीं मिलने के बाद गुमशुदगी की रिपोर्ट थाने में दर्ज कराई गई थी। गुरुवार को माती स्थित नाले में एक महिला का शव मिला।

साउथ सिपाही के हुलिया से मिल रहा था, सिपाही के भाई शुभम और पिता योगेंद्र को सूचना दी गई। रविवार को शुभम लखनऊ पहुंचा था। जिसके बाद पुलिस उसे लेकर पोस्टमार्टम हाउस पहुंची थी। जहां शुभम ने शव की पहचान बहन रुचि के तौर पर की है।

ऐसे हुआ मामले का खुलासा

मृतिका के मोबाइल का कॉल डिटेल खंगाला गया, जिसमें पुलिस ने एक संदिग्ध नंबर बरामद किया। नंबर प्रतापगढ़ के रानीगंज में तैनात तहसीलदार पद्मेश श्रीवास्तव का था। पूछताछ के लिए तहसीलदार को हिरासत में लिया गया। पूछताछ किए जाने पर पद्मेश ने बताया कि फेसबुक के जरिए रुचि से उसकी दोस्ती हुई थी। दोनों के बीच गहरे संबंध थे। रुचि पहले से ही विवाहित थी। फिर वह लगातार तहसीलदार पर शादी करने का दबाव बना रही थी। इंस्पेक्टर पीजीआई धर्मपाल सिंह के मुताबिक पद्मेश श्रीवास्तव से हत्या किस तरह और कब की गई। शव को कैसे ठिकाने लगाया। इन सवालों के जवाब मिलना बाकी है। उनसे पूछताछ की जा रही है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.