Indian Republic News

एस पी कार्यालय के सामने मृतक की पत्नी ने दिया धरना, एसईसीएल पर लगाए गंभीर आरोप.

0

- Advertisement -

पुलिस अधिक्षक ने कहा मामले की कराई जा रही निष्पक्ष जांच

सूरजपुर-मोहिबुल हसन. जिले के पुलिस कप्तान भावना गुप्ता के दफ्तर के सामने दर्जन भर महिलाओं ने बैठ कर धरना प्रदर्शन करते हुए पुलिस के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किये, तथा वहीँ इंसाफ के लिए नारे लगाते हुए।कहा मेरे पत्ती का हत्या हुई है मुझे इंसाफ चाहिए, ये महिलाएं भटगांव क्षेत्र की है। मामला एस ईसीएल से जुड़ा हुआ है। महिलाओं ने भटगांव थानां के अधिकारी पर गम्भीर आरोप लगाये हुये कहा की भटगांव पुलिस मिली हुई है।महिलाओं का आरोप है कि पुलिस हत्या के मामले को दुर्घटना बता रही हैं पिडाता का कहना है की जब मेरे पत्ती का एक्सिडेंट हुआ उस्से पहले मै बात की हूँ ,तब उन्हो ने कहा की मै आ रहा हूँ ,आधे घन्टे बाद पता चल रहा हैं की मेरे पति का ऐक्सिडेंट हो गया है जब मै घटना स्थल पहुंची तो देखी मेरे पति की लास पडी हुई ,मै वहा चिल्ला-चिल्ला के बोली की मेरे पति की हत्या हुई है ,लेकिन पुलिस के द्वारा कहा गया की पुलिस अपना काम कर रही है ,लेकिन जब मेरे पति का ऐक्सिडेंट हुई तो चोटे आनी चाहिए लेकिन चोटे नहीं आई थी । सिर्फ पिछे सिर मेही चोटे आई थी बाकी कही चोटे नही आई, नाही गांडी टुट फुट हुई थी,ऐक्सिडेंट होने के बाद बाईक छतिग्रस्त हुई होती लेकिन नही बस सामने की हेड लाईट टुटी थी, इस संबध मे कप्तान से मिले आश्वासन के बाद धरना समाप्त किया है।

प्रदर्शन का नेतृत्व कर रही महिला किरण सिंह जिसके पति स्व. अयोध्या प्रसाद सिंह की लाश 4 नम्बर 2020 को ग्राम तेलगांव के पास मिली थी।जहां भटगांव पुलिस ने धारा 304 ( ए ) का अपराध दर्ज किया था। मृतक की पत्नी एवं उसके परिवार के लोगों को हत्या की जानकरी लगते ही पुलिस थाना का घेराव कर निष्पक्ष जाँच की मांग की गई। मृतक की पत्नी ने थाना प्रभारी को स्पष्ट रूप से बताया था कि हर्ष कंपनी में जो सुपरवाईजर थे वे कोयला चोरी करवाया करते थे मृतक हर्ष कंपनी में ड्राईवर था। जिसे कोयला चोरी करने को कहा गया था, किन्तु मृतक के द्वारा मना करने पर हर्ष कंपनी के सुपरवाईजर के द्वारा दूसरे ड्राईवर से ट्रक से कोयला चोरी कराया गया और ट्रक से कोयला ले जाते समय वह पकड़ा गया जिससे हर्ष कंपनी के गुण्डे नाराज हो गये और मृतक से कहे कि तुमको जिस समय भेजा गया चले जाते, दूसरे ड्राईवर को खोजने में देरी होने से ट्रक पकड़ा गया, जिससे हर्ष कंपनी के लोग नाराज हो गये, श्रीमती किरण सिंह आगे बताती है कि उसके पति की हत्या कर दी गई थी।

पीड़ीता बताती है कि महान टू मृतक के पोस्ट मार्टम रिपोर्ट में ( 1 ) Honicidal death , ( 2 ) Heamorrhack Shock बताया गया है, डॉक्टर ने अपनी रिपोर्ट में Accident नहीं लिखा है। इसके बावजूद भटगांव पुलिस ने हत्या को वाहन दुर्घटना बताकर प्रकरण में लीपापोती कर दी है। पत्नी अपने दो बच्चों के साथ मे लेकर अपने पति की हत्या निष्पक्ष जांच कराना चाहती है। इस संबंध में कई आवेदन पुलिस के अफसरों को दिया है। जिससे हर्ष कंपनी के गुण्डे आवेदिका एवं ग्वाहों से नाराज है। आवेदिका और उसके ग्वाहों को बार – बार धमकी दी जा रही है कि वे नेतागिरी न करें जो होना था हो गया। आवेदिका के पास ग्वाह को धमकाने के संबंध में रिकार्डिंग भी होने का दावा कर रही है। जिसमें हर्ष कंपनी का गुंडे ग्वाह को धमका रहा है। और इस मामले से दर किनार होनो को कहा जा रहां है।

इस मामले में भारत सरकार की केंद्रीय राज्य मंत्री रेणुका सिंह ने भी 15 मार्च 2021 को सरगुज़ा आईजी से उच्च स्तरीय जांच कमेटी गठित कर कानूनी कार्यवाही करने की मांग की है।

मामले की जांच कराई जा रही है एडिशनल एसपी जांच कर रहे हैं: पुलिस अधीक्षक

इस संबंध में पुलिस अधीक्षक श्रीमती भावना गुप्ता ने कहा कि इस मामले को मृतक के पत्नी हत्या का आशंका व्यक्त की थी। जिस पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में जांच टीम गठित की गई है जांच के दौरान दौसी पाये जाने पर , कार्यवाही होगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.