Indian Republic News

पत्रकारों से बदसलूकी मामले में मंत्री ने लगाई सरगुजा एस.पी. की क्लास, दिए कड़े निर्देश

0

- Advertisement -

मणिपुर चौकी में पदस्थ प्रभारी अनीता आयाम एवं वहां के आरक्षक प्रवीण सिंह के द्वारा पत्रकारों से बदसलूकी के मामले में रविवार को सरगुजा प्रेस क्लब के वरिष्ठ पदाधिकारी एवं सदस्य मंत्री अमरजीत भगत से मिले। सर्किट हाउस में पत्रकारों ने मंत्री को गैर जिम्मेदार पुलिसकर्मियों पर तत्काल कार्यवाही करने की मांग की। सरगुजा प्रेस क्लब की मांग थी कि मणिपुर चौकी से उक्त प्रभारी एवं उक्त आरक्षक को वहां से कहीं और पृथक किया जाए। खाद्य मंत्री अमरजीत भगत के साथ-साथ छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल एवं पुलिस महानिदेशक के नाम पर भी सरगुजा प्रेस क्लब ने ज्ञापन प्रेषित किया है। पत्रकारों की बातों को सुनकर तत्काल मंत्री अमरजीत भगत ने सरगुजा एसपी अमित तुकाराम कामले को सर्किट हाउस बुलवाया। एक अलग कमरे में ले जाकर काफी देर तक मंत्री भगत ने एसपी से पूरी बात को लेकर चर्चा की।

इस दौरान मंत्री भगत काफी सख्त नजर आए। उनका कहना था कि जो भी पुलिसकर्मी इस प्रकार से माहौल बिगाड़ रहा है जिसके कारण पत्रकारों को पुलिस का समाचार बहिष्कार करने तक की नौबत आ रही है ऐसे पुलिसकर्मियों को तत्काल शहर से दूर भेजा जाए ताकि शहर में शांति व्यवस्था बनी रहे।

गौरतलब है कि 26 जनवरी 2022 को मणिपुर पुलिस चौकी क्षेत्र में अवैध मादक पदार्थ और नशीली दवाइयों की धड़ल्ले से बिक्री देने की खबर पहुंचे वरिष्ठ पत्रकार के साथ पुरानी शिकायत को लेकर वहां की चौकी प्रभारी सहित आरक्षक प्रवीण सिंह द्वारा बदसलूकी की गई थी। यही नहीं दूसरे दिन जब सरगुजा प्रेस क्लब के वरिष्ठ जन इस पूरी बात को लेकर सरगुजा एसपी से मिलने पहुंचे तो उनके द्वारा भी सम्मानित पत्रकारों का अपमान किया गया था, जिससे प्रेस क्लब से नाराज सदस्यों ने पुलिस के समाचार का बहिष्कार भी कर दिया था। फिलहाल अभी भी उक्त मामले में पत्रकारों का रोष जारी है।

मंत्री अमरजीत भगत से मुलाकात के दौरान सरगुजा प्रेस क्लब अध्यक्ष सम्मानीय त्रिलोक कपूर कुशवाहा, अनंगपाल दीक्षित, असीम सेन, अमितेश पांडेय, अभिनव साहू, तरुण अंबस्ट, संतोष कश्यप, राम जीवित विश्वकर्मा, भानु प्रताप सिंह, अशोक विश्वकर्मा, रोमी सिद्धीकी, सुमित सिंह, रामकुमार यादव (बादशाह) दीपक गुप्ता, दीपक सराठे, शिव शंकर साहनी, जावेद अख्तर, वसीम अली खान, संजय रजक (संजू) सहित भारी संख्या में सरगुजा प्रेस क्लब के सदस्य मौजूद थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.