Indian Republic News

खुशखबरी: युवाओं के पास है पटवारी बनने का सुनहरा मौका, 301 पदों पर जल्द होगी भर्ती

0

- Advertisement -

रायपुर. नौकरी का इंतजार कर रहे युवा बेरोजगारों के लिए अच्छी खबर है कि राजस्व विभाग में पटवारियों के 301 पदों पर भर्ती होगी। राजस्व विभाग ने वित्त विभाग को पटवारियों के 804 रिक्त पदों को भरने के लिए प्रस्ताव बनाकर भेजा था। इनमें से 301 पदों पर नियुक्ति की मंजूरी मिल गई है। राजस्व विभाग की सचिव रीता शांडिल्य ने बताया कि विभाग व्यापमं के जरिए भर्ती परीक्षा कराएगा। भर्ती के लिए नियम आदि की जानकारी का एक प्रस्ताव जल्द ही व्यापमं को भेजा जाएगा। माना जा रहा है कि इस भर्ती के लिए लिखित परीक्षा नए साल में ही होगी।

छत्तीसगढ़ व्यापम पटवारी भर्ती 2021 के लिए योग्य एवं इच्छुक अभ्यर्थी जो विभाग द्वारा निर्धारित शैक्षणिक योग्यता की पात्रता रखते हैं अंतिम तिथि से पूर्व सीजी व्यापम की ऑफिशियल वेबसाइट Vyapam.Cgstate.Gov.In के माध्यम से प्रस्तुत कर सकते हैं। पटवारी भर्ती से जुड़ी पदों की संख्या, विभागीय अधिसूचना , आवेदन प्रक्रिया , चयन प्रक्रिया , शैक्षणिक योग्यता , अंतिम तिथि एवं अन्य जानकारी ओफिसिअल नोटिफिकेशन के बाद कन्फर्म कर सकते है। छत्तीसगढ़ व्यवसायिक परीक्षा मंडल रायपुर के माध्यम से Cg Revenue Patwari Jobs Notification की तलाश कर रहे छत्तीसगढ़ राज्य की प्रतिभाशाली अभ्यर्थियों को छत्तीसगढ़ पटवारी सरकारी नौकरी पाने के लिए यह एक अच्छा अवसर है। इससे जुड़ी संपूर्ण जानकारी के लिए नए नोफिकशन का इंतज़ार करे और चाहे तो अनुमान लगाने पुराने परीक्षा के Nofitification भी देख सकते है।

शैक्षणिक योग्यता एवं पात्रता और ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया के लिए आधिकारिक वेबसाइट Vyapam.Cgstate.Gov.In के माध्यम से आवेदन प्रस्तुत कर सकते हैं।

चयन प्रक्रिया : छत्तीसगढ़ व्यापम पटवारी परीक्षा 2021 के लिए सीजी व्यापम द्वारा उम्मीदवारों के चयन हेतु नीचे दर्शित प्रक्रिया आयोजित किया जाएगा जिसमें सभी अभ्यार्थियों को सफलता प्राप्त करना अनिवार्य है :
» लिखित परीक्षा
» मेडिकल टेस्ट
» दस्तावेज सत्यापन
सीजी व्यापम पटवारी जॉब्स चयन प्रक्रिया की सम्पूर्ण जानकारी के लिए Cg Vyapam Official Notification भलीभांति पढ़ कर समझ लेवे ।

वेतनमान: छत्तीसगढ़ व्यापम पटवारी पदों पर जिन अभ्यर्थियों का चयन होगा उन अभ्यर्थियों को राज्य सरकार द्वारा 7th Pay Commission के आधार पर प्रतिमाह वेतन भुगतान किया जावेगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.