Indian Republic News

नेक पहल:आमिर खान की बेटी इरा मेंटल हेल्थ से जूझ रहे लोगों की मदद करेंगी, इस काम के लिए उन्हें 25 इंटर्न्स की जरूरत; सैलरी भी देंगी

0

- Advertisement -

हमारे देश में मेंटल हेल्थ एक ऐसा विषय है, जिस पर लोग खुल कर बात नहीं करते हैं। अब बॉलीवुड के सुपरस्टार आमिर खान की बेटी इरा खान ने मेंटल हेल्थ के प्रति देश के लोगों को जागरुक करने के लिए एक शानदार पहल की शुरुआत की है। अपनी इस पहल के तहत इरा मेंटल हेल्थ से जूझ रहे लोगों की मदद भी करना चाहती हैं। अपने इस काम के लिए उन्हें कुछ लोगों की मदद की जरूरत भी है। इस काम के लिए इरा ने जॉब वैकेंसी भी निकाली है।

इरा को अपनी टीम के लिए 25 इंटर्न्स की जरूरत है और इसके लिए वे 5 हजार रुपए सैलरी भी दे रही हैं। इस बात की जानकारी इरा ने खुद सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर कर दी है। अपनी इस पोस्ट में उन्होंने इस काम से जुड़ी अन्य सभी डिटेल्स भी शेयर की हैं। जैसे ये काम कब शुरू होने वाला है और काम करने के लिए इच्छुक कैंडिडेट्स कहां-कैसे अप्लाई कर सकते हैं।

25 इंटर्न्स की जरूरत, 8 घंटे की होगी शिफ्ट
इरा ने पोस्ट शेयर कर लिखा, “मेंटल हेल्थ से जूझ रहे लोगों की मदद करने में इंटरेस्ट रखने वाले 25 इंटर्न्स की एक टीम की जरूरत है। यह इंटर्नशिप एक महीने की रहेगी और इस के लिए हर कैंडिडेट को 5 हजार रुपए सैलरी के तौर पर दिए जाएंगे। इंटर्न का काम लोगों को कॉल करना और ईमेल के जरिए उनसे संपर्क साधना होगा। शिफ्ट 8 घंटे की होगी और 22 मार्च से यह काम शुरू होगा। देश के अलग-अलग राज्यों से इंटर्न की जरूरत है, ताकि वे अलग-अलग भाषा बोलने वाले सभी लोगों की सहायता कर सकें।” इरा ने अपनी अगली पोस्ट में लिखा, “अगर आप दिन में 1-2 घंटे के लिए मुफ्त में वॉलिंटियरिंग करना चाहते हों, तो भी आप अपना CV मेल आईडी-agatsuinternships@gmail.com पर भेज कर अप्लाई कर सकते हैं।”

खुद भी डिप्रेशन से गुजर चुकी हैं इरा
इरा खान मेंटल हेल्थ पर खुलकर बात करती हैं और इसके प्रति लोगों को जागरूक भी करती रहती हैं। वह खुद भी डिप्रेशन से गुजर चुकी हैं। पिछले साल ‘मेंटल हेल्थ डे’ के मौके पर उन्होंने एक वीडियो शेयर कर बताया था कि वह क्लिनिकल डिप्रेशन से जूझ चुकी हैं। जिसपर उनके फैंस ने उन्हें काफी सपोर्ट भी किया था। वर्क फ्रंट की बात करें तो इरा को एक्टिंग में दिलचस्पी नहीं है। उन्होंने साल 2019 में बतौर डायरेक्टर अपने करियर की शुरुआत की थी। इरा ने एक नाटक का निर्देशन किया था, जिसका नाम ‘यूरिपिड्स मेडिया’ था।

Leave A Reply

Your email address will not be published.