Indian Republic News

निजी विद्यालय संचालकों को हो रही परेशानी से अवगत कराते हुए दिया ज्ञापन.

0

- Advertisement -


मुकेश कुमार सूरजपुर– आज अशासकीय विद्यालय संघ सूरजपुर के द्वारा जिला कलेक्टर को अभिभावकों के बेवजह के शिकायतों के आधार पर कार्यवाही के कारण निजी विद्यालय संचालकों को हो रही परेशानी से अवगत कराते हुए एक ज्ञापन दिया गया।
ज्ञात हो कि माननीय उच्च न्यायालय बिलासपुर के द्वारा 09/07/2020 को एक आदेश जारी हुआ था.. जिसमें. ये स्पष्ट बोला गया है कि सत्र 2020-021 के लिए सभी अशासकीय विद्यालय संचालक सिर्फ शिक्षण शुल्क लेंगे, शिक्षण शुल्क के अलावा कोई भी अतिरिक्त शुल्क नहीं लिया जाएगा.. माननीय उच्च न्यायालय के आदेशों का पालन करते हुए सभी निजी विद्यालय में सिर्फ शिक्षण लिया जा रहा है ऑनलाइन कक्षा भी संचालित की गयी है.। सभी शिक्षक/शिक्षिकाओं को वेतन भुगतान भी किया गया. सभी पालकों की मानसिकता बन गयी है शुल्क नहीं देने की.. और सक्षम अभिभावक भी शिकायत करने की धमकी देकर शुल्क नहीं जमा कर रहे है. बहुत निजी विद्यालय बंद होने के कगार पर हैं, किस्त नहीं चुका पाने के स्कूल वाहन जब्त होना शुरू हो गया है.. ऐसे मे निजी विद्यालय संचालक कहा जायेंगे।
इन सभी समस्याओं के निराकरण के लिए संघ के अध्यक्ष -मोहित राम राजवाड़े, सचिव- नीरज कुमार सिंह , वरिष्ठ सदस्य एवं सूरजपुर ब्लॉक अध्यक्ष -ललन सिंह, कोषाध्यक्ष -रमाशंकर पांडेय, मीडिया प्रभारी- पुनीत गुप्ता, उपाध्यक्ष- बृजेन्द्र सिंह चंदेल, के. के. शर्मा एवं संघ के अन्य सदस्यों ने कलेक्टर साहब से मिलकर सभी समस्याओं से अवगत कराया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.