Indian Republic News

विश्वकर्मा पूजा के मौके पर कार ना मिलने से नाराज़ ससुराल वालों ने शिवानी को उतार दिया मौत के घाट.

0

- Advertisement -

नवादा। बिहार के नवादा जिले के काशीचक थाना क्षेत्र के सुभानपुर गांव में दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है, जहां देहज के लिए नवविाहिता की हत्या कर दी गई। ससुराल पक्ष के लोगों ने विश्वकर्मा पूजा में कार देने की मांग की थी, जो पूरा नगीं होने पर आरोपितों ने एक साल पहले घर में ब्याह कर आई बहू को फंदे से लटका दिया। मृतका की पहचान सुभानपुर गांव के ही केशव कुमार की 21 वर्षीय पत्नी शिवानी कुमारी के रूप में हुई है। मृतक शिवानी के परिजनों ने बताया कि करीब सवा साल पहले शिवानी की शादी बड़े धूमधाम से कराई गई थी।

सबकुछ ठीक चल रहा था और शादी के एक साल बाद ससुराल वालों की तरफ से लगातार दहेज की मांग की जा रही थी। इसी विश्वकर्मा पूजा के पहले शिवानी के पति और ससुराल वालों ने चार पहिया गांड़ी की मांग की थी और उसके लिए लगातार दबाव बना रहे थे। मायके वाले गाड़ी देने में असमर्थ थे और इसकी जानकारी वह उनको दे चुके थे। लेकिन दहेज के लालच में ससुराल वालों ने शिवानी की हत्या कर दी। परिजनों ने बेटी की हत्या का आरोप शिवानी के सास, ससुर, देवर और उसके पति पर लगाया है।

इस घटना के बाद ससुराल के सभी लोग घर पर ताला लगाकर फरार हो गए। वहीं ससुराल वालों ने पुलिस को शिवानी की आत्महत्या की जानकारी दी थी। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। इस घटना की जानकारी परिजनों को काशीचक थाना के जरिये हुई।

मृतक के पिता श्याम सिंह की लिखित शिकायत के आधार पर काशीचक थाने में दहेज की खातिर हत्या की प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। इस शिकायत में पति केशव कुमार, देवर मुकुल कुमार, ससुर जयराम सिंह और सास चिंता देवी को नामजद किया गया है। वहीं मायके वालों की मौजूदगी में शिवानी का अंतिम संस्कार किया गया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.