Indian Republic News

धान संग्रहण केंद्र में मजदूरी भुगतान नहीं होने से मजदूरों ने 3 दिन तक आंदोलनरत, कांग्रेस नेता के आश्वासन पर आंदोलन किया समाप्त

0

- Advertisement -

सुरजपुर -मोहिबुल हसन (लोलो)…. सूरजपुर जिले के रामनगर संग्रहण केंद्र में आज तीन दिन तक बैठे रहे मजदुर आन्दोलन करने मदुरी भुगतान नही होने से इसे आज सेवादल के अध्यक्ष छत्तरलाल सावरे ने खाद्य मंत्री अमरजीत भगत के कहने पर आकर मजदूरों को समझाइस देकर समाप्त कराये।
इस संबंध मे सुरजपुर एस.डी.एम रवि सिंह से व खाद अधिकारी से लगातार मोबाईल से बात चित कर मजदूरों को संतुष्ट जनक आश्वासन मिला आज पूरे मजदूरों ने स्ट्राइक हटाकर साथ ही यभी मजदुरो ने कहा की दो दिन बाद हम एक भी कहा किसी भी अधिकारी व क्रमचारियो का कहना नही सुनेगे और हम सिधे विश्रामपुर-भटगांव मार्ग मेन रोड पर बैठकर अपने हक के लिए चक्काजाम कर विरोध प्रर्दशन करेगे, भुक्तान लगभग 70-75 मजदुरो को मजदूरी भुगतान नहीं की गई है, कुछ मजदूरी भुगतान को लेकर मजदूरों द्वारा रामनगर धान संग्रहण केंद्र में गेट बंद कर अंदर बाहर गाड़ी नहीं आने जाने दे रहे थे।
मजदूरों का कहना है की आठ नौ माह पूर्व अक्टूबर-नवंबर में काम किये थे सन् 2021 में कार्य कराया गया था जो अभी तक मजदूरी भुगतान नहीं हुई है इस संबंध में सूरजपुर कलेक्टर गौरव कुमार को भी लिखित आवेदन दिया जा चुका है मजदुरो को मजदूरी भुगतान कराया जाये लेकिन अभी तक कोई मजदूरी भुगतान नहीं की गई। मजदूरों ने परेशान होकर आज स्ट्राइक में तिन रोज से रात दिन एक कर बैठे है।
इस संबंध में सूरजपुर कलेक्टर गौरव कुमार से भी बात हुई मोबाइल के माध्यम से लेकिन कोई संतुष्टि जनक आश्वासन नहीं दी गई ,तब जाकर मजदूरों के द्वारा निर्णय लेकर मेन रोड बिश्रामपुर से भटगांव मार्ग पर धरना प्रदर्शन करने का निर्णय लिया है मजदूरों का कहना है कि हम दिन को कमाते हैं और रात को खाते हैं ऐसे में हमारा पेट रोटी कैसे चलेगा हम आंदोलन करने को मजबूर हैं आगे शासन इन मजदूरों के भलाई के लिए क्या करती है इस मजदुरो का स्टाईक समाप्त कराने मे रास्ट्रीय अल्फ संख्यक जिला अध्यक्ष मोहिबुल हसन(लोलो) ललन पाण्डे, मुस्ताक, सहित काफी संख्या में मौजुद रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.