Indian Republic News

धान के बदले अन्य फसल लेने वाले किसानों को कृषि लोन दिलाने शिविर का आयोजन सम्पन्न

0

- Advertisement -

सूरजपुर-मोहिबुल हसन (लोलो)….. कलेक्टर सुश्री इफ्फत आरा के निर्देश पर विकासखण्ड स्तरीय शिविर का आयोजन 18 मई को धान के बदले अन्य फसल लेने वाले किसानों को कृषि लोन दिलाने के उद्देश्य से जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक मर्यादित प्रतापपुर में किया गया। शिविर में उपस्थित किसानों को धान के बदले अन्य फसल जैसे दलहन, तिलहन, गन्ना, साग सब्जी, कोदो कुटकी इत्यादि फसल लेने के बारे जानकारी एवं कृषि लोन के संबंध में विस्तृत जानकारी दी गई।
शिविर में जनप्रतिनिधि, सरपंच, पंच एवं विकासखण्ड में कार्यरत किसान मित्र भी उपस्थित थें जिन्हे किसानों को धान के अलावा अन्य फसल लेने की समझाइश एवं लोन प्रक्रिया की जानकारी के साथ ही साथ शासन की कृषकों के हित में चालू राजीव गांधी किसान न्याय योजना के बारे में भी विस्तार से जानकारी कृषि विभाग

Kup Doxycycline bez recepty

, उद्यान विभाग एवं सहकारी बैंक के अधिकारियों के माध्यम से दिया गया। इस दौरान शिविर में जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक के मैनेजर श्री संतोष मिंज, कृषि विभाग उप संचालक कृषि सूरजपुर से श्री एन.के आईच, वरिष्ठ कृषि विकास अधिकारी श्री शिवशंकर यादव, एस.एम.एस. श्री एन.के. रक्सेल, उद्यान अधीक्षक, विकासखण्ड में कार्यरत ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी श्री बंजारे, श्री अभिषेक सिंह, श्री जावेद अख्तर एवं अन्य साथ ही साथ प्रतापपुर विकासखण्ड के समस्त समिति प्रबंधक शिविर में उपस्थित रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.