Indian Republic News

दुर्लभ बीमारी से जूझ रही नन्ही सृष्टि को लगाया गया 16 करोड़ का इंजेक्शन, कोल इंडिया ने उठाया खर्च

0

- Advertisement -

कोरबा । नन्ही सृष्टि ने अभी तो दुनिया देखी भी नहीं है,लेकिन वह एक ऐसी दुर्लभ बीमारी से जूझ रही है,जिसका इलाज ही 16 करोड़ का है। सुखद बात यह है कि उसे इतना महंगा इंजेक्शन नसीब भी हो गया है। छत्तीसगढ़ के कोरबा शहर के निवासी सतीश कुमार रवि वह पिता है ,जो अपनी 2 साल की बेटी की जान बचाने में वह सफल रहे हैं। मिली जानकारी के मुताबिक कोल इंडिया की मदद से मासूम बच्ची को 16 करोड़ रुपये का इंजेक्शन लगाया जा सका है।

कोरबा के SECL के कार्यरत सतीश कुमार के घर 2 साल पहले की बेटी का जन्म हुआ। मासूम बच्ची को सृष्टि रानी का नाम दिया गया,लेकिन वह ऐसी बीमारी से ग्रस्त से पीड़ित हो गई ,जिसके होने के बाद इंसान ज्यादा दिनों तक सृष्टि का हिस्सा नहीं रह सकता। दरअसल SECL के दीपका प्रोजेक्ट में ओवरमेन के पद पर काम कर रहे सतीश कुमार रवि की 2 वर्षीय बेटी सृष्टि रानी को दुर्लभ स्पाइनल मस्कुलर एट्राफी टाइप वन नाम की एक दुर्लभ बीमारी है,जो बेहद ही गंभीर होती है। इस बीमारी से जान बचने के लिए 16 करोड़ रुपये के इंजेक्शन की जरूरत होती है,जो किसी भी आम इंसान के लिए दे पाना लगभग असंभव ही है।

इस समस्या को सतीश ने अपने उच्च अधिकारियों तक पहुंचाया ,जिसके बाद इस विषय को JBCCI की बैठक में रखा गया। बैठक में तय हुआ कि 2 साल की बच्ची की जान बचाने के लिए इलाज का खर्च उठाने की मांग कोल इंडिया तक पहुंचाई जाये। जब यह मामला कोल इंडिया प्रबंधन तक पहुंचा तो उन्होंने संवेदनशीलता का परिचय देते हुए सृष्टि के इलाज के लिए जरुरी 16 करोड़ उसके पिता को उपलब्ध करवा दिए। एम्स नई दिल्ली में विदेश से 16 करोड़ का जोलगेजमा इंजेक्शन मंगवाकर सृष्टि को इंजेक्शन लगाया गया है। गौरतलब है कि मासूम सृष्टि रानी को हुई गंभीर बीमारी की खबरों को मीडिया ने प्रमुखता से उठाया था।

Leave A Reply

Your email address will not be published.