Indian Republic News

टी एस सिंहदेव ने मुख्यमंत्री बनने के सवाल पर कहा ‘जनता मेरे साथ है’

0

- Advertisement -

सरगुजा: पिछले कई दिनों से छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में सीएम की कुर्सी को लेकर खींचातानी देखने को मिल रही है. इस बीच सीएम भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) यूपी दौरे पर हैं. वहीं स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव (TS Singhdeo) एक दिवसीय सरगुजा दौरे पर पहुंचे थे, जहां उन्होंने मीडिया से चर्चा की. इस दौरान मुख्यमंत्री बनने के सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि मुझे नेता प्रतिपक्ष के तौर पर छत्तीसगढ़ में काम करने का मौका मिला है और तब से जनता मुझसे जुड़ती चली गई. मुझे इस बात से आज भी संतुष्टि मिलती है कि जनता मेरे काम को सराह रही है. जिसका नतीजा है कि जनता और पार्टी से जुड़े लोग मुझे हर तरीके से स्नेह और सहयोग दे रहे हैं. इसके साथ ही कई लोगों ने मेरे लिए पूजा अर्चना भी की हैं. ये अपने आप में मेरे लिए बड़ी बात है.

पार्टी हाईकमान पर निर्भर करता है
सीएम की कुर्सी की बात पर टीएस सिंह देव ने कहा कि मैं काम कर रहा हूं, आगे क्या होता है, क्या नहीं होता है वो अपनी जगह है. पार्टी और जनता का मेरे साथ होना मेरे जीवन के लिए एक बहुत बड़ी उपलब्धि है. ये राजनीतिक जीवन का एक महत्वपूर्ण पड़ाव है औरह एक बड़ी मंजिल भी है. लोगों ने मेरे लिए मन में सद्भावना रखी है, ये जरूरी है. बाकी जो होना है वो पार्टी हाईकमान पर निर्भर करता है.

प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बनाने की घोषणा
इसके साथ ही स्वास्थ्य मंत्री ने इस क्षेत्र में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बनाने का भी ऐलान किया है. बता दें लंबे समय से इस क्षेत्र के लोगो की मांग थी कि गांधीनगर क्षेत्र में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र खोला जाए, जिससे आस-पास के क्षेत्रों के लोगों को स्वास्थ्य सुविधाओं का लाभ मिल सके. जनता की इसी मांग को पूरा करते हुए टीएस सिंह देव ने बताया कि गांधीनगर क्षेत्र में एक प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र खोलने की अनुमति मिल गई है. इस योजना के लिए 70 से 75 लाख रुपए की लागत से नए भवन का निर्माण किया जाएगा. इस स्वास्थ्य केन्द्र में ब्लड टेस्ट और कई जांचों की मशीनें लाई जाएंगी. हेल्थ चैकअप जैसी कई सुविधाओं के लिए जिला अस्पताल या मेडिकल कॉलेज जाने की जरूरत नहीं होगी. सभी सुविधाएं इस प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में उपलब्ध करवाई जाएंगी. बता दें इसे स्वास्थ्य के क्षेत्र में एक बड़ा कदम माना जा रहा है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.