Indian Republic News

जैन मुनियों पर अभद्र टिप्पणी का मामला, छत्तीसगढ़िया क्रांति सेना के अध्यक्ष अमित बघेल की राज भवन में हुई शिकायत

0

- Advertisement -

रायपुर। शनिवार को छत्तीसगढ़िया क्रांति सेना के अध्यक्ष अमित बघेल के द्वारा जैन मुनियों पर की गई अभद्र टिप्पणी के विरोध में रायपुर में प्रदेश के व्यापारी सड़कों पर उतरें। सकल जैन समाज और व्यापारिक संगठनों के व्यापारियों ने दादाबाड़ी से राजभवन तक पैदल मार्च निकाला और जैन मुनियों के खिलाफ अभद्र बयान देने वाले छत्तीसगढ़िया क्रांति सेना के प्रमुख अमित बघेल के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की ।

इसके अलावा जैन समाज ने रायपुर समेत कई जिलों में आधे दिन दुकानें बंद करके अपना विरोध दर्ज करवाया। जैन समाज के लोगों का कहना है कि कुछ सालों पहले बनी छत्तीसगढ़ क्रांति सेना के कार्यकर्ताओं ने जैन मुनियों पर अभद्र टिप्पणी करने के अलावा हाल ही में बालौद जिला बंद कराने को लेकर गुंडरदेही में व्यापारियों को दौड़ा दौड़ा कर पीटा था। जिसके बाद से ही सकल जैन समुदाय में आक्रोश व्याप्त है,इसलिए अमित बघेल के खिलाफ मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ,गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू और राज्यपाल अनुसुइया उईके से शिकायत की गई है।

इधर अमित बघेल के बयान विश्व हिंदू परिषद ने भी कड़ा ऐतराज जताया है। विश्व हिंदू परिषद के राष्ट्रीय महामंत्री मिलिंद परांडे ने कथित तौर पर छत्तीसगढ़ में हो रहे धर्मांतरण और जैन समुदाय पर स्थानीय नेता अमित बघेल की टिप्पणी पर विरोध दर्ज कराया है । परांडे ने कहा कि राज्य में हो रहे धर्मांतरण को रोकने के लिए कड़े कदम उठाने होंगे । आगे उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ क्रांति सेना के प्रमुख अमित बघेल को भी तत्काल गिरफ्तार करना चाहिए।
मिलिंद परांडे ने कहा कि अमित बघेल के खिलाफ कई जगह पुलिस थानों में ज्ञापन सौंपा जा रहे हैं, अगर पुलिस उसके खिलाफ एफ आई आर दर्ज नहीं करेगी, तो विश्व हिंदू परिषद अदालत जाकर भी कार्रवाई की मांग करेगी ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.