Indian Republic News

जल्द होंगे आईपीएस अधिकारियों के तबादले, सोशल मीडिया में ट्रेंड हो रही पोस्टिंग की लिस्ट, आप भी देखें…

0

- Advertisement -

न्यूज डेस्क ,रायपुर: प्रदेश में आई पी एस अधिकारियों के तबादले की सुगबुगाहट तेज हो गई है और साथ ही सोशल मीडिया में भी इसे लेकर एक पोस्ट ट्रेंड करने लगी है। इसखबर में संभावित जिले के एस पी की पोस्टिंग के बारे में जानकारी दी गई है परन्तु पोस्ट में दी गई जानकारी में कितनी सच्चाई है यह तो विभाग द्वारा आदेश जारी करने के बाद ही पता चलेगी। खबर वायरल होने के बाद मैदानी एरिया में पदस्थ पुलिस कप्तान कुर्सी बचाने की जुगत में लग गए हैं ।

वायरल खबर के मुताबिक छत्तीसगढ़ पुलिस के शीर्ष आईपीएस अधिकारियों का बहुप्रतीक्षित फेरबदल सूची जिसके बारे में पिछले कुछ दिनों से अफवाहें चल रही हैं। सांस रोककर फेरबदल का इंतजार कर रहे 14 आईपीएस अधिकारियों को नई पोस्टिंग मिल सकती है। फेरबदल में, कई प्रमुख जिलों के पुलिस अधीक्षकों (एस पी) को प्रभार में बदलाव होने की संभावना है। वाइरल लिस्ट की माने तो वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी अजय यादव, जो वर्तमान में एसएसपी रायपुर हैं, के स्थान पर बिलासपुर एसपी प्रशांत अग्रवाल , रायगढ़ के एसपी संतोष सिंह को हटाने की संभावना है। इसी तरह महासमुंद के एसपी प्रफुल्ल ठाकुर के प्रभार फेरबदल कर उन्हें रायगढ़ एसपी बनाया जा सकता है।


महासमुंद में श्री ठाकुर की जगह एक अन्य शीर्ष आईपीएस को मिल सकता है। आईपीएस अभिषेक मीणा को दुर्ग एसपी बनाया जा सकता है। वही दुर्ग जिले की बिगड़ती कानून व्यवस्था का आलोचना करते हुए मौजूदा प्रशांत ठाकुर को डी श्रवण के स्थान पर राजनांदगांव जिले में तैनात किया जा सकता है। बीजापुर को सीएएफ कमांडेंट के पद पर तैनात करने वाले आईपीएस सुजीत कुमार आखिरकार एसपी नारायणपुर के पद के लिए आगे बढ़ रहे हैं।
वहीं आईपीएस डॉ अभिषेक पल्लब को राज्य के विभिन्न क्षेत्रों से प्रशंसा मिली है, उन्हें प्राइम पोस्टिंग मिलने की संभावना है ,और उन्हें एसपी जांजगीर-चांपा की प्राइम पोस्टिंग मिल सकती है। एक और आईपीएस राजेश अग्रवाल, जो रायगढ़ में अपनी आखिरी पोस्टिंग के बाद से काफी समय से पीएचक्यू में बैठे हैं। उन्हें भी नाइ पोस्टिंग मिल सकती है। क्योंकि उन्हें 4 वीं बटालियन, सीएएफ, रायपुर के कमांडेंट होने का संकेत दिया गया है। चौथी बटालियन के मौजूदा सीएएफ आईपीएस अधिकारी आशुतोष सिंह को राज्यपाल का एडीसी बनाने की संभावना है।बेमेतरा एसपी दिव्यांग पटेल को एस पी गौरेला-पेंड्रा-मरवाही जिले में नया पदस्थापन का प्रबल दावेदार माना जा रहा है।

डीआईजी पदोन्नति के लिए लंबे समय से लंबित तीन और आईपीएस अधिकारियों अर्थात् दीपक गुप्ता और बालाजी राव, जितेंद्र सिंह मीणा को रायपुर में पीएचक्यू में तैनात होने का संकेत मिल रहा है। एक अन्य आईपीएस डॉ लाल उमेद सिंह को एसपी अंबिकापुर के पद पर तैनात करने के लिए राज्य प्रशासन की पहली पसंद माना जा रहा है।इसके अलावा, एसपी रेलवे पुलिस (एसआरपी) जेआर ठाकुर को बलौदा बाजार-भाटापारा जिले के नए एसपी के रूप में जाने के लिए तैयार किया जा रहा हैं, जबकि सूरजपुर के एक अन्य एसपी राजेश कुकरेजा नए एसआरपी के रूप में पदभार संभाल सकते हैं।अन्य आईपीएस अधिकारी जैसे सदानंद कुमार, गिरिजा शंकर जायसवाल, मिलना कुर्रे, विजय अग्रवाल और कुछ अन्य, जो लंबे समय से कतार में हैं,इन्हें भी फेरबदल में कुछ नई पदोन्नति मिल सकती है। बस्तर, गरियाबंद, महासमुंद, धमतरी और बालोद जिलों में भी कुछ छूटे हुए आईपीएस अधिकारियों की पोस्टिंग देखने को मिल सकती है, जो एक सम्मानजनक फील्ड पोस्टिंग के लिए तरस रहे हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.