Indian Republic News

जनसंख्या नियंत्रण कानून पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का बड़ा बयान.

0

- Advertisement -

रायपुर। जनसंख्या नियंत्रण विधेयक को लेकर देश भर में  राज्यों के सीएम के अलग-अलग बयान आ रहे हैं। इसी क्रम में छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने भी जनसंख्या नियंत्रण विधेयक को लेकर भाजपा पर ही हमला बोल दिया। उन्होंने कहा कि बीजेपी ने नसबंदी कार्यक्रम का विरोध किया था। 70 के दशक में कार्यक्रम को आगे बढ़ाया गया होता तो आज आबादी इतनी ऊंची नहीं होती। कानून इस मुद्दे को हल करने वाले नहीं हैं, जनता का जागरूक होना जरूरी है।

वहीं उत्तर प्रदेश में जनसंख्या कानून का मसौदा तैयार होने पर बिहार में इसका साइड इफेक्ट देखने को मिल रहा है। इस मुद्दे पर जदयू और भाजपा अलग-अलग राह पर नजर आ रही है। एक तरफ सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि कोई राज्य कुछ करना चाहे तो करे, इस पर मुझे कुछ भी नहीं कहना। मेरा मानना है कि अगर घर की महिला पढ़ी-लिखी होगी तो जनसंख्या खुद नियंत्रित हो जाएगी। वहीं बिहार की डिप्टी सीएम रेणु देवी सीएम नीतीश कुमार के बयान से सहमत नहीं है।

पार्टी नेता राजेश राठौड़ ने कहा कि सीएम नीतीश कुमार की बातों से कांग्रेस पूरी तरह से सहमत है। देश में जनसंख्या नियंत्रण जागरूकता से ही होनी चाहिए। लेकिन जिन्हें इसपर आपत्ति है और जो लोग इसके लिए देश में कड़ा कानून की मांग कर रहे हैं वे लोग अपने ही नेता नरेंद्र मोदी और योगी आदित्यनाथ का अनुसरण करें तो देश में काफी हद तक जनसंख्या नियंत्रण हो जाएगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.