Indian Republic News

जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ सरगुजा ने बिजली बिल की छाया प्रति जला कर किया विरोध प्रदर्शन

0

- Advertisement -

प्रेस विज्ञप्ति:

अम्बिकापुर, छत्तीसगढ़, दिनांक 6 अगस्त 2021। जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के प्रदेश अध्यक्ष श्री अमीत जोगी और संभागीय कोर कमेटी अध्यक्ष दानिश रफीक जी के आदेशअनुसार एवं अजीत जोगी छात्र संगठन के सरगुजा संभाग के अध्यक्ष रचित मिश्रा के नेतृत्व में घड़ी चौक पर सुबह 11:00 बजे बजे बिजली बिल दर को वापस लेने की मांग को लेकर बिजली बिल की छाया प्रति जला कर अपना विरोध जाहिर किया।

अजीत जोगी छात्र संगठन के सरगुजा संभाग अध्यक्ष रचित मिश्रा कहा कि छत्तीसगढ़ राज्य नियामक आयोग के द्वारा राज्य में बिजली की औसत दरों में 6% ,प्रति यूनिट औसत 48 पैसे बढ़ाने के निर्णय को जनविरोधी फैसला करार देते हुए जो आम जनता के साथ अन्याय किया है जो आम जनता बिजली बिल दर में वृद्धि कर श्री भूपेश बघेल ने जो करेंट लगाया है जो बिजली बिल हाफ का झूठा नारा देकर सरकार में आई कॉंग्रेस की सरकार के दोहरे चरित्र को जनता देख रही है महंगाई के दौर में जनता के ऊपर एक और नया बोझ लाद कर जनता के जेब काटने वाली सरकार को 2023 में आम जनता 440 वाट का करेंट लगा कर सत्ता से गिरायेगी

रचित मिश्रा ने बताया की कांग्रेस सरकार सीधे-सीधे जनता को लूटने में लगी है। कोविड-19 के दौर में जब लोग आर्थिक रूप से परेशान हैं,लोगों को काम नहीं मिल पा रहा है। व्यवसाय व व्यापार की हालत चिंताजनक है। ऐसे समय में 6 प्रतिशत विद्युत दरों में वृद्धि प्रदेश की जनता के साथ अन्याय है। आम तौर पर 200 यूनिट प्रति माह का उपयोग करने वाले परिवार को पिछले महीने तक 700 रुपये का बिल मिलता था। नई दर लागू होने के बाद इतनी ही खपत के लिए बिजली की कीमत 780 रुपये हो जाएगी।

अजीत जोगी युवा मोर्च के जिला अध्यक्ष आलोक शुक्ला ने कहा कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ में किसान का कर्जा माफ और बिजली बिल हाफ का नारा देकर सरकार बनाई थी लेकिन सरकार वादाखिलाफी करते हुए अपने वादा को भूल गई है और जनविरोधी निर्णय ले रही है जिसका जनता कांग्रेस हर स्तर पर विरोध करती है। सरकार यदि बिजली बिल के बड़ी हुई दरों को वापस नहीं लेती है तो अजीत जोगी युवा मोर्चा प्रदेश भर में जनांदोलन करेगी।

युवा नेता रमीज़ सिद्धकी बयान जारी कर कहा की बीते 2 वर्षों से भयंकर कोरोना त्रासदी के कारण आम जनता के नौकरी चाकरी में वेतन वृद्धि के बजाय वेतन में कटौती हो रही है नौकरी में छटनी हो रही है, लोग नौकरी छोड़कर छोटे मोटे का काम करने को मजबूर है, लोगों का रोजगार ठप्प हो गया है ऊपर से महंगाई और अब बिजली बिल भी बढ़ा देना जनता के साथ कुठाराघात है।

भूपेश सरकार द्वारा बिजली की दरों में 6% या लगभग 48 पैसे प्रति यूनिट की वृद्धि किए जाने पर जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़-जे द्वारा बिजली बिल की छाया प्रति जला कर विरोध प्रदर्शन किया ।
प्रदर्शन के दौरान जिला अध्यक्ष आलोक शुक्ला युवा नेता रमीज सिद्धकी रोहित शुभा गणेश मिश्रा अनूप तहसीन अकरम अर्जुन इमरान बलराम दास राकेश दास विकी अतुल गुप्ता हर्ष गुप्ता साजिद अली सुशांत दास मुनेश्वर यादव टूकाला एक्का गोलू कश्यप विकास चौहान जय सिंह ऋषभ अग्रवाल गुरप्रीत सिंह फरान फैजान खान आदि उपस्थित रहे

Leave A Reply

Your email address will not be published.