Indian Republic News

बेरोजगारी का ऐसा आलम कि अस्थाई 200 पदों के लिए उमड़ी 5000 युवाओं की भीड़, नौकरी पाने दर-दर भटक रहे युवा

0

- Advertisement -

रायपुर। छत्तीसगढ़ मे पक्ष और विपक्ष के बीच बेरोजगारी के मुद्दे पर मची सियासी जंग को बल मिलता जा रहा है। मंगलवार को प्रदेश की राजधानी रायपुर मे जिला स्वास्थ्य विभाग ने कोविड की तीसरी लहर से निपटने के लिए 202 अस्थायी पदों पर भर्तियों के लिए खिड़कियां खोली, तो हजारों की संख्या मे नौकरी पाने की इच्छा रखने वालों की भीड़ उमड़ पड़ी।

पूर्व मंत्री अजय चंद्राकर ने साधा कांग्रेस सरकार पर निशाना

छत्तीसगढ़ मे लगातार विपक्ष बेरोजगारी के मुद्दे को उठा रहा है। भाजपा भूपेश सरकार पर चुनावी वादे के मुताबिक युवाओं को नौकरी समेत बेरोजगारी भत्ता ना दे पाने के आरोप लगा रही है, तो वहीं बघेल सरकार ने अगले 5 सालों मे प्रदेश मे 15 लाख लोगों को रोजगार देने का लक्ष्य तय कर लिया है।

इन सबके बीच मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग की भर्ती के लिए उमड़ी युवाओं की भीड़ को आधार बनाते हुए भाजपा ने बघेल सरकार को आड़े हाथों लिया। पूर्व मंत्री और भाजपा प्रवक्ता अजय चंद्राकर ने युवाओं की उमड़ी भीड़ के मसले पर ट्वीट करते हुए लिखा कि कांग्रेस शोषित सरकार के वजीर-ए-आला ने 5 लाख लोगों को रोजगार देने की बात कही है। ये दृश्य सरकार में आंख मूंद कर बैठे लोगों के लिए पर्याप्त है। बस एकाध वर्ष और है आपके झूठ के।

कोरोना के खतरे मे भी जान दांव पर लगाने मजबूर युवा: चिमनानी

वहीं भाजपा के युवा प्रवक्ता अमित चिमनानी ने कहा कि छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बीते 3 साल मे राज्य में 5 लाख नौकरियां और 45 लाख रोजगार देने का दावा किया था जिसकी पोल खुल चुकी है। आप सोच सकते हैं युवा कितने दुखी हैं कि केवल 202 पदों की भर्ती के लिए 5 हजार युवा कोरोना के खतरे के बीच भी अपनी जान दांव पर लगाकर रोजगार के लिए संघर्ष कर रहे हैं। चिमनानी ने सोशल मीडिया पर लिखा कि युवा इतने मजबूर हैं कि कोरोना में अपनी जान तक दांव पर लगा रहे हैं। देखे इस बेशर्म सरकार के दावों में और सच्चाई में कितना फर्क है।

केवल 6 महीने के लिए निकाले गए हैं पद

दरअसल रायपुर जिला स्वास्थ्य विभाग मे वेरिफिकेशन और साक्षात्कार का दौर जारी है। इनमें डॉक्टर, मेडिकल ऑफिसर, डेंटिस्ट, हॉस्पिटल मैनेजर, स्टोर इंचार्ज कम फार्मासिस्ट, नर्सिंग स्टाफ, हाउस कीपिंग सुपरवाइजर, ऑक्सीजन टेक्नीशियन, लैब टेक्नीशियन, टेलीफोन ऑपरेटर, सिक्यूरिटी गार्ड समेत कई पदों पर भर्ती होनी है।अस्थायी पदों पर कोरोना नियंत्रण करने केवल 6 माह के लिए भर्तियां की जा रही हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.